UP Board Results: कुछ ही देर में आना वाला है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, छात्र ऐसे देख सकते हैं रिजल्ट!

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड कक्षा 12वीं और 10वीं का रिजल्ट कुछ देर में ही जारी हो जाएगा। बोर्ड के अनुसार दोपहर 12.30 बजे रिजल्ट जारी होगा। आपको बता दें कि रिजल्ट को लेकर कहीं पर छात्र घबराए नजर आ रहे हैं तो कहीं पर उत्साह का माहौल बना हुआ है। छात्रों का बड़ी ही बेसब्री से परिणाम का इंतजार है।


सूत्रों की मानें तो इस बार भी परीक्षा का रिजल्ट काफी सख्ती से पेश किया जाएगा। पिछले साल भी छात्रों के रिजल्ट के साथ कुछ ऐसा ही हुआ था। इसके पीछे का मुख्य कारण परीक्षा में हुई ताबड़तोड़ नकल और पेपर लीक है। हर बार परीक्षा के समय सख्ती के बावजूद यूपी बोर्ड में नकल रते हुए छात्र पकड़े जाते हैं।

बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार इसका असर रिजल्ट पर पड़ता है। छात्रों की कॉपियां काफी सख्ती से देखी गईं हैं और रिजल्ट पर इसका असर दिखाई देगा। हालांकि छात्रों को इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। रिजल्ट निकलने से पहले वह अपना तनाव कम रखें। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 67 लाख छात्र बैठे थे जिनमें 10वीं के 37ए12ए508 और 12वीं के 30ए17ए032 छात्र शामिल थे।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के मुताबिक कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है इसलिए परिणामों की घोषणा तय समय पर ही कर दी जाएगी। रिजल्ट जारी किए जाने के 15 दिन के अंदर ही ऑरिजनल मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे। 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट सबसे पहले जानने के लिए नीचे दिए गए फॉर्म को भरें और अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं।

 

You May Also Like

English News