Bollywood: अब तक का सबसे बड़ा शुक्रवार, इन एक्टरों ने दी सिमरन को मात…..

बॉलीवुड के लिए सितंबर महीने में ये शुक्रवार सबसे बड़ा साबित होने जा रहा है. बॉक्स ऑफिस की कसौटी पर तीन फ़िल्में होंगी. इनमें फरहान अख्तर की लखनऊ सेन्ट्रल, ऋषि कपूर-परेश रावल की पटेल की पंजाबी शादी और कंगना रनौत की सिमरन शामिल हैं. ये तीनों फिल्में अलग नेचर और स्टारकास्ट के साथ आ रही है. पिछले शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस ने बॉलीवुड को निराश किया. सनी-बॉबी देओल और श्रेयस तलपड़े स्टारर पोस्टर बॉयज बुरी तरह फ्लॉप हुई.Bollywood: अब तक का सबसे बड़ा शुक्रवार, इन एक्टरों ने दी सिमरन को मात.....#बड़ी खुशखबरी: इस महीने से फिर से शुरू होने जा रहा है ” THA KAPIL SHARMA SHOW”

अर्जुन रामपाल भी डैडी में बेहतरीन एक्टिंग करने के बावजूद दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाए. दोनों फिल्मों की कमजोरी का फ़ायदा हॉरर विदेशी मूवी ईट को मिला. इस फिल्म ने भारतीय बाजार में वीकेंड तक करीब 11 करोड़ रुपये की कमाई की.

बॉलीवुड के लिए क्यों बड़ा है ये शुक्रवार

दरअसल, इस शुक्रवार दो बड़े सितारों की किस्मत दांव पर है. फरहान अख्तर भाग मिल्खा भाग के बाद से ही एक अदद सोलो हिट का इंतज़ार कर रहे हैं. वजीर और रॉक ऑन 2 के रूप में उनकी पिछली दो फ़िल्में टिकट खिड़की पर बहुत बेहतर नहीं कर पाई थीं. वहीँ अपने बयानों से आधे बॉलीवुड को आड़ेहाथ ले चुकी कंगना को भी सिमरन से कामयाबी की जरूरत है. कंगना की पिछली दो फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया था. कट्टी-बट्टी तो बुरी तरह खारिज हुई ही विशाल भारद्वाज के निर्देशन में सैफ अली खान और शाहिद कपूर के साथ आई रंगून भी औसत फिल्म साबित हुई. हालांकि कंगना कह चुकी हैं कि वो अपने दम पर किसी फिल्म को टिकट खिड़की पर बेच सकती हैं. जाहिर है हंसल मेहता के निर्देशन में सिमरन की कमाई से कॉमर्शियली उनकी स्टारडम तय होगी.

कहा यह भी जा रहा है कि पहली बार हंसल मेहता अपने करियर की सबसे महंगी फिल्म ला रहे हैं. इससे पहले हंसल ने शाहिद, सिटी लाइट्स और अलीगढ़ जैसी लो बजट की फिल्मों का निर्देशन किया था. शाहिद को शुरू में वितरक ही नहीं मिलें. ये फिल्म समारोहों में प्रशंसा पाने के बाद सिनेमा हाल तक पहुंची थी.

ऋषि-परेश की जोड़ी बिगाड़ सकती है खेल 

लखनऊ सेन्ट्रल और सिमरन के लिए पटेल की पंजाबी शादी बड़ी चुनौती होगी. इसकी दो वजहें हैं. एक तो यह कि ये कॉमेडी ड्रामा है. ट्रेलर के आधार पर इसे फैमिली एंटरटेनिंग कहा जा रहा है. ट्रेलर में ऋषि और परेश के कॉमेडी सीन्स मजेदार बन पड़े हैं. वीक एंड में लोगों के पास तीन ऑप्शन हैं. पटेल की पंजाबी शादी का एंटरटेनिंग पुट उसे दूसरी फिल्मों से आगे कर सकती है.

दो मजबूत कहानियां, अच्छा ट्रीटमेंट मारेगी बाजी

फरहान की फिल्म और कंगना के फिलम की कहानियां भी नई बताई जा रही हैं. लखनऊ सेन्ट्रल की कहानी ऐसे कैदियों की बताई जा रही है जो बिना अपराध किए सजा काट रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ फरहान एक भोजपुरी गायक का रोल कर रहे है. वो साथियों के साथ एक बैंड बनाकर जेल से बाहर निकलना चाहते हैं. कहानी में प्रेम का भी एक मजबूत कोण है. जबकि सिमरन एक ऐसी तलाकशुदा गुजराती एनआरआई की कहानी है जिसे जुए की लत है.

इस वजह से वह कर्ज लेती है. उसे चुकाने के लिए चोरियां करती है. वह फंसती ही चली जाती है. सिमरन असली कहानी पर आधारित फिल्म कही जा रही है. तय तो दर्शक ही करेंगेलेकिन अंतिम फैसला दर्शकों के हाथ में है. उनके पास तीन फिल्मों को देखने का विकल्प है. जो कहानी पर्दे पर असरदार होगी, टिकट खिड़की पर उसका कब्जा होगा. फरहान और कंगना के करियर में इस शुक्रवार रिलीज हो रही उनकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कुछ तय करेगा.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News