Bollywood: बुर्का पहन कर थाने पहुंची एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता, जानिए क्यों?

मुंबई: बालीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता यौन शोषण मामले में एक्टर नाना पाटेकर के खिलाफ बयान दर्ज कराने मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन पहुंचीं। इस दौरान वह बुर्का पहने हुए नजर आईं। 2008 में हुई छेड़छाड़ के मामले में तनुश्री ने बीते दिनों पहले ही पुलिस के सामने शिकायत दर्ज कराई थी।


एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक टीवी इंटरव्यू में दत्ता ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 10 साल पहले हॉर्न ओके प्लीज फिल्म के सेट पर एक्टर नाना पाटेकर ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया थ। जब मैंने इस बारे में प्रोड्यूसर सामी सिद्धिकी और डायरेक्टर राकेश सारंग से कहा कि यह नाना पाटेकर मुझे पकड़कर खींच रहा है और डांस सिखा रहा है तो बजाए मेरी शिकायत सुनने के उन्होंने एक और डिमांड रख दी कि नाना अब इस गाने में मेरे साथ एक इंटीमेट डांस स्टैप करना चाहता है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाटेकर को फिल्मकार और कोरियोग्राफर का मौन समर्थन था। तनुश्री ने मीडिया को दिए बयानों में आरोप लगाया था कि जब इस घटना के बाद उन्होंने फिल्म ठुकरा दी तो पाटेकर ने मनसे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के समर्थकों को बुलाकर उन पर हमला करवा दिया था। तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद से पूरे देश में एक अलग ही माहौल खड़ा नजर आ रहा है।

वहीं तनुश्री को अब बॉलीवुड और इंडस्ट्री के बाहर से भी भरपूर सपोर्ट मिल रहा है। हाल ही में खबर आई थी कि नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता को कानूनी नोटिस भेजा हैण् लेकिन अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। अब तनुश्री के वकील ने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के महिला आयोग को 40 पेज का पुलिंदा पेश किया है। दस्तावेजों में बताया गया कि 2008 में दायर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन इन पर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

इसलिए अब तनुश्री के वकील ने यह सब पुराने और नए कागजात एक साथ महिला आयोग को सौंपे हैं। महाराष्ट्र महिला आयोग ने इस मामले में नाना पाटेकर और गणेश आचार्य समेत अन्य को नोटिस भेज 10 दिनों के भीतर आरोपों का जवाब देने को कहा है।

इसके साथ ही तनुश्री को भी पूछताछ के दौरान आयोग के समक्ष मौजूद रहने का आदेश दिया है। तनुश्री के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर मी टू हैशटैग शुरू हो गया है। इसके तहत फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया, राजनीति से जुड़ी महिलाएं अपने यौन शोषण का दर्द बयां कर रही हैं। अब तक फिल्म डायरेक्टर रजत कपूर, विकास बहल, एक्टर आलोकनाथ, सिंगर कैलाश खेर, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज यौन शोषण के आरोपों से घिर चुके हैं।

You May Also Like

English News