Bollywood: सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की मुश्किले बढ़ी, दर्ज हुई एफआईआर!

मुंम्बई: Bollywood के दंबग सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इन दोनों अभिनेताओं ने सार्वजनिक मंच पर इस जाति के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था।


अंधेरी पुलिस थाने में शनिवार को नवीन रामचंद्र लाड़ी ने शिकायत दर्ज कराई। नवीन रोजगार अगहरी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के महासचिव और अनुसूचित जाति माहार के सदस्य हैं। लाड़ी के वकील द्वारा जारी बयान में कहा गया कि कटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने आपित्तजनक शब्द का प्रयोग कर अनुसूचित जाति समुदाय का अपमान किया।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने साक्षात्कार में इस जाति के के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था। आरोप है कि ऐसा प्रतीत हो रहा कि वह अपने बयान से पूरे समाज के प्रति हीनभावना को बढ़ावा दे रही हैं, वहीं सलमान ने भी जानबूझकर अनुसूचित जाति का अपमान किया है। दोनों अभिनेताओं ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (पीओए) संशोधन अधिनियम 2015 के तहत यू/एस/ 3(1)(आर) (यू), 26/1/2016, 7(1)(सी)(डी) सिविल अधिकार अधिनियम, 1995 के तहत अपराध किया है।

लाड़ी ने यह भी कहा कि मैंने अनुसूचित जाति का सदस्य होने के कारण खुद को अपमानित और प्रताडि़त महसूस किया है। सलमान और शिल्पा द्वारा दिए गए बयानों से मुझे बहुत दर्द और बुरा लगा है।

You May Also Like

English News