Bomb Blast: काबूल में बम धमाका, अब तक 20 की मौत, 30 घायल!

काबूल: अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में दो बम धमाके की सूचना है। पुलिस ने शशदारक क्षेत्र में धमाके की पुष्टि की है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक इन धमाकों में 20 लोगों की मौत हो गयी और 30 लोग घायल हो गए।


पुलिस ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। काबुल के शशदारक क्षेत्र में दूसरा धमाका उस वक्त हुआ जब लोग पहले हुए धमाके के पीडि़तों की मदद कर रहे थे। इस हमले में एक प्रतिष्ठिïत न्यूज एजेंसी के फोटोग्राफर की भी मौत हो गई। आपको बता दें कि 14 अप्रैल 2018 से अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं चूंकि यहां वोटर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो चुका है।

एक हफ्ते पहले ही काबुल में हुए बम धमाके में 60 लोगों की मौत हो गयी थी और 129 लोग घायल हुए थे। इस हमले के तुरंत बाद पुल ए खुमरी शहर में भी धमाका हुआ था जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी थी और 6 लोग घायल हो गए थे।

20 अप्रैल को भी एक अज्ञात हमलावर ने काला ए नाउ के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी थी। 19 और 17 अप्रैल को भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर इस तरह के हमले हुए थे जिसमें 2 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी थी और दो पुलिसवालों समेत 3 आईईसी के कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया था।

You May Also Like

English News