BOX OFFICE पर ऐसा रहा ‘अक्टूबर’ का असर…

 बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन एक कमर्शियली सुपरहिट हीरो हैं, जिन्होंने ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखा. चाहे ‘जुड़वा 2’ हो या फिर ‘बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया’, वरुण धवन अपनी फिल्‍मों में कॉमेडी, डांस सब कुछ करते नजर आ चुके हैं. लेकिन इस शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्‍म ‘अक्‍टूबर’ में वरुण काफी अलग लुक के साथ दिखे और दर्शकों को उनका यह नया अंदाज काफी पसंद भी आया. इसलिए फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की है. 

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म के दूसरे दिन की कमाई के बारे में जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि फिल्म ने दूसरे दिन कुल  7.47 करोड़ की कमाई की है. इससे पहले उन्होंने बताया था कि बॉक्स ऑफिस में पहले दिन कुल 5.04 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस हिसाब ने फिल्म अब तक कुल 12.51 करोड़ रुपये बटोरने में सफल साबित हुई है. 

बता दें, वरुण इससे पहले अपनी फिल्‍म ‘बदलापुर’ में भी अपना सीरियस लुक दिखा चुके हैं. ऐसे में कमर्शियली हिट फिल्‍में देने वाले वरुण इस बार अपनी इस फिल्‍म से बड़े बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन की उम्‍मीद नहीं कर रहे हैं. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार वरुण ने कहा कि इस फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर कुछ भी हो, लेकिन उन्हें विश्वास है कि दर्शक इस फिल्म के बारे में यह नहीं कहेंगे कि वरुण धवन ने अपने आपको इस फिल्म में दोहराया है. गौरतलब है कि निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म में वरुण पहली बार काम कर रहे हैं. वहीं, शूजित ने कुछ समय पहले अभिनेता के बारे में कहा था कि वह उनके काम से परिचित नहीं हैं और उन्हें नहीं पता कि वह कैसे काम करेंगे. 

अब फिल्म की कहानी के बात करें तो शूजित सरकार अपनी पिछली फिल्‍म ‘पीकू’ में कब्‍ज जैसे विषय पर मीठी सी कहानी कह गए, वैसी ही एक मिठास और खूबसूरती ‘अक्‍टूबर’ भी परोसती है. हालांकि दोनों फिल्‍मों की तुलना किसी भी स्‍तर पर एक-दूसरे से नहीं की जा सकती है. फिल्‍म की कहानी जूही चतुर्वेदी ने लिखी है, जो इससे पहले भी ‘विक्‍की डोनर’ और ‘पीकू’ जैसी बेहद अलग विषय की कहानियां लिखकर दर्शकों और आलोचकों से पहले ही तारीफें बटोर चुकी हैं. 

‘अक्‍टूबर’ जैसी कहानी लिखने के लिए भी जूही को कुछ वैसी ही तारीफें मिलनी चाहिए. अस्‍पताल के आईसीयू में कोमा में पड़ी शिवली को देखने पहुंचते डेन, शिवली की मां के दर्द को आप सिनेमाघर में बैठकर महसूस कर सकते हैं. प्‍यार की एक बेहद खूबसूरत तस्‍वीर ‘अक्‍टूबर उकेरती नजर आती है.

 

You May Also Like

English News