Box Office Collection: जानिए पहले दिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने कितने की कमाई की?

मुम्बई: बालीवुड फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के फस्र्ट डे कलेक्शन का सबको इंतजार था क्योंकि यही तय करता है कि फिल्म कितनी सफल हुई। लाख बुराईयों के बाद भी आंकड़ों की मानें तो ठग्स ऑफ हिंदोस्तान पहले दिन के कलेक्शन के बाद 2018 की सबसे बड़ी फिल्म के रूप में सामने आई है। जितनी इस फिल्म से कमाई की उम्मीद की जा रही थी इस फिल्म ने उससे भी ज्यादा का कलेक्शन हासिल किया है।


तरण आदर्श ने साल की पिछली बड़ी फिल्मों से तुलना करते हुए ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का कलेक्शन सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो बेहतरीन नजर आ रहा है। उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म पहले दिन 50 करोड़ की कमाई करेगी।उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इस फिल्म ने 50.25 करोड़ की बंपर ओपनिंग हासिल की है
जो पिछली बिग ओपनिंग फिल्म संजू 34.75 करोड़ से तकरीबन ढ़ेड़ गुना आगे है।

जबकि अभी तीन दिन का लंबा वीकेंड बाकी है तो अनुमान लगाया जा सकता है 200 करोड़ की लागत से बनी यह सबसे महंगी हिंदी फिल्म शायद 3 दिन में ही सिनेमाहॉल से अपनी लागत निकालने के लिए तैयार है। तरण आदर्श के मुताबिक संजू के अलावा रेस 3 ने ओपनिंग कलेक्शन 29.17, गोल्ड ने 25.25 और बागी 2 ने 25.10 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

इस हिसाब से साल की टॉप 5 में से कोई भी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तानके आसपास भी नजर नहीं आ रही। हालांकि इस फिल्म ने अपने डिजिटल राइट्स से भी तगड़ी रकम वसूल की है जिसके कारण इसके नाम यह रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है कि यह अब तक की सबसे कीमती डिजिटल राइट्स वाली फिल्म है।

आमिर और अमिताभ की इस फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स फिल्म रिलीजिंग से पहले ही 150 करोड़ रुपये में बेचे जा चुके हैं। इससे पहले इस रिकॉर्ड की बात की जाए तो सलमान खान की फिल्म रंस 3 के राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके थे।

You May Also Like

English News