Brave: इस जांबाज ट्रैक्टर चालक की बहादुरी को सबने किया सलाम, जानिए क्या किया?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित 1090 चौराहे के पास शनिवार की दोपहर अचानक एक छात्रा ने नदी में छलांग लगा दी। छात्र के नदी में कूदते ही वहां हड़कम्प मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो पुलिस भी पहुंच गयी। इस बीच एक ट्रैक्टर चालक ने अपनी जान की परवाह न करते हुए सीधे नदी में छलांग लगा दी और किसी तरह रस्सी के सहारे छात्रा को सकुशल नदी से बाहर निकला। इसके बाद पुलिस ने छात्रा को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया और सूचना परिवार वालों को दी।


सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार ने बताया कि दुबग्ग इलाके में 18 वर्षीय शिवानी नाम की एक युवती अपने परिवार के साथ रहती है। बताया जाता है कि शनिवार की दोपहर वह 1090 चौराहे के पास स्थित पूल पर टहल रही थी। इस बीच अचानक शिवानी ने नदी में छलांग लगा दी। छात्रा को नदी में कूदते देख लोगों ने मदद के लिए शोर मचाया।

शोर होते ही आसपास के लोग जमा हो गये। इस बीच ड्यूटी पर मौजूद दो सिपाही भी पहुंच गये। भीड़ और सिपाहियों के बीच नदी में कूदी छात्रा को बचाने वाला कोई नहीं था। इस बीच उधर से सीतापुर निवासी ट्रैक्टर चालक प्रेम ट्रैक्टर लेकर गुजर रहा था। उसको जब इस बात का पता चला कि नदी में कोई छात्रा कूदी है तो उसने बिना अपनी जान की परवाह किये ही सीधे नदी में छलांग लगा दी।

इसके छात्रा को नदी से निकालने के लिए रस्सी फेंकी गयी। नदी में मौजूद प्रेम ने किसी तरह रस्सी के सहारे छात्रा को नदी से सकुशल बाहर निकला। सूचना मिलते ही मौके पर गोमतीनगर पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने फौरन छात्रा को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया और सूचना परिवार वालों को दी। सीओ गोमतीनगर का कहना है कि छात्रा ने इस बार इण्टर की परीक्षा दी है और रविवार को उसका रिजल्ट आ रहा है। खराब रिजल्ट के तनाव में आकर छात्रा ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। फिलहाल छात्रा को उसके घरवालों के हवाले कर दिया गया है।

जांबाज प्रेम को सीओ ने नकद इनाम देकर किसा सम्मानित
छात्रा जिस वक्त नदी में कूद तो वहां लोगों की भीड़ तो जमा हो गयी पर किसी में इतनी हिम्मत नहीं थी कि वह नदी में कूद कर या फिर किसी और तरह से छात्रा को बचा सके। इस बीच ट्रैक्टर चालक छात्रा के लिए फरिश्ता बनाकर आया और उसने अपनी जान की परवाह न करते हुए नदी में छलांग लगाकर छात्रा की जान बचायी। मौके पर पहुंची सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार ने चालक प्रेम की इस जांबाजी पर उसको शबाशी देते हुए नकद इनाम देकर सम्मानित भी किया।

 

You May Also Like

English News