Breaking:एनटीपीसी हादसे में मरने वालों की संख्या बढऩे की संभावना, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी का ब्वायलर फटने से मरने वालों की संख्या बढऩे की उम्मीद है। अभी तक 60 लोग एनटीपीसी अस्पताल से रिफर किये गये हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी घायलों को उचित व मुफ्त इलाज के साथ ही मुआवेज की घोषणा की है।


वहीं घटनास्थल पर लखनऊ से एनडीआरएफ के 32 लोगों की एक टीम मौके पर भेजी गयी है। इसके अलावा घायलो के उचित इलाज के लिए लखनऊ के पीजीआई व ट्रामा सेंटर में उचित व्यवस्था भी की गयी है।

मौजूद समय में सीएम योगी आदित्यनाथ विदेश दौरे पर है, बावजूद इसके बाद इस घटना पर अपनी नज़र रखे हुए हैं। उन्होंने प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हर संभव मदद के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। वहीं सीएम ने हादसे मेें मारे गये लोगों को 2 लाख, गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार और सामान्य रुपये से घायल लोगों को 25 हजार रुपये की आर्थिक मदद की घोषण की है।

मौके पर चार जिलों से एम्बुलेंस भी भेजी गयी, ताकि घायलों को सही समय पर अस्पताल पहुंचा जा सके। अभी तक रायबरेली जिला प्रशासन ने सिर्फ चार मौत की औपचारिक घोषणा की है। वहीं मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि मरने वालों की संख्या इससे कहीं अधिक है।

 

 

You May Also Like

English News