Breaking: अब इन्होंने बाबरी मस्जिद पर जताया आपना मालिकाना हक, जानिए कौन हैं!

लखनऊ: बाबरी मस्जिद के मालिकाना हक को लेकर एक बार फिर नया नाम सामने आ गया है। कुछ समय पहले शिया वक्फ बोर्ड ने मस्जिद पर अपना दावा जताते हुए कोर्ट में अपील की थी। अब अवध के नवाब बहादुर शाह जफर के वंशज प्रिंस याकूब हबीब उद्दीन ने बाबरी मस्जिद पर अपना हक होने का दावा पेश कर दिया।


उन्होंने सुन्नी वक्फ बोर्ड से खुद को मुतवल्ली बनाए जाने की मांग करते हुए शिया वक्फ बोर्ड के किसी भी तरह के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर सुन्नी वक्फ बोर्ड मुझे में मुतवल्ली नहीं बनाता तो मैं अदालत का दरवाजा खटखटा लूंगा।

वंशज होने का दावा डीएनए की रिपोर्ट पेश करते हुए हबीब उद्दीन ने कहा कि मैं बाबरी मस्जिद का मालिक हूं। उन्होंने श्री श्री रविशंकर की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि मैंने उनसे मुलाकात की है उनकी पहल सराहनीय है। सुन्नी वक्फ बोर्ड या मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड को बाबरी मस्जिद मामले में पार्टी बनने का कोई अधिकार नहीं है।

जब मुझे मुतवल्ली बना दिया जाएगा तो मैं मध्यस्ता कर लूंगा। उन्होंने कल उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण से मुलाकात कर अपनी दावेदारी पेश की थी। मंत्री ने इनसे वक्फ बोर्ड में प्रार्थना पत्र देने को कहा था। राजधानी के होटल क्लार्क अवध में हुई इस प्रेसवार्ता में उनके साथ ब्राह्मण महासभा के महासचिव अमरनाथ भी मौजूद थे।

 

loading...

You May Also Like

English News