Breaking: एक ही ट्रैक पर आ गयी तीन ट्रेनें, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कम्प!

इलाहाबाद: रेलवे की एक के बाद एक कमियां रोज किसी ने किसी हादसे को दावत दे रही हैं। अब यूपी के इलाहाबाद जनपद में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। मंगलवार को इलाहाबाद के नजदीक एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनों एक साथ आ गयी। यह तो गनीमत रही कि समय रहते हुए हादसे को रोक लिया गया।


बताया जाता है कि दुरंतो एक्सप्रेस,हातिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस सभी एक ट्रैक पर आ गईं। गनीमत यह रही कि इस गलती को वक्त रहते ही पकड़ लिया गया और एक बार फिर बहुत बड़ा हादसा होने से बच गया।

इसकी सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। रेलवे के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं। हर रेलवे हादसे के बाद इसके कारणों को लेकर कई तरह की बातें कही और सुनी जाती हैं। हादसे के बाद सरकार जाँच के आदेश देती है हालांकि अधिकतर मामलों में कसूरवार कौन था यह पता नहीं चल पताा है।

यूपी में लगातार हो रहे रेल हादसे
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय में कई रेल हादसे हुए हैं। बीते दिनों खतौली में हुए बड़े रेल हादसे के बाद भी ट्रेनों का पटरियों से उतरना जारी है। मुजफ्फरनगर के खतौती में ट्रेन हादसे में 23 लोगों की जान चली गए थी। औरेया में भी कैफियत एक्सप्रेस भी कुछ दिन पहले डिरेल हो गई थीए जिसमें करीब 21 यात्री घायल हुए थे।

 

You May Also Like

English News