Breaking; कल शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को आज रोका गया, जानिए क्यों!

श्रीनगर: भारी बारिश की वजह से जम्मू.कश्मीर में बुधवार से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। बालटाल में हुई भारी बारिश के बाद श्रद्धालुओं को आगे के रास्ते पर जाने से फिलहाल रोक दिया गया है। अब तक की सबसे कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा बुधवार से शुरू हुई थी। इस बार 1.96 लाख श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।


भारी बारिश की वजह से जम्मू-कश्मीर में बुधवार से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। बालटाल में हुई भारी बारिश के बाद श्रद्धालुओं को आगे के रास्ते पर जाने से फिलहाल रोक दिया गया है। अब तक की सबसे कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा बुधवार से शुरू हुई थी। इस बार 1ण्96 लाख श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

बुधवार रात से हो रही भारी बारिश के बाद बालटाल और पहलगाम दोनों ही मार्गों पर फिसलन है। ऐसे में श्रद्धालुओं और वाहनों को आगे ले जाना मुश्किल और जोखिम भरा है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे यानी शनिवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बारिश के बीच कई तीर्थयात्री नुनवां पहलगाम बेस कैंप से चंदनवाड़ी के लिए रवाना हुए।

जम्मू के बेस कैम्प से महिलाओंए बच्चों और सधुओं समेत करीब 3000 तीर्थयात्रियों का जत्था बुधवार शाम नुनवां पहलगाम और बालटाल पहुंच गया था।

इस बीच आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस, एनडीआरएफ और सेना के 40 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। ड्रोन कैमरों और मोटरसाइकल स्क्वॉड की तैनाती के अलावा पहली बार रेडियो फ्रिक्वेंसी टैग से वाहनों की ट्रैकिंग की जा रही है। केंद्रीय पैरा मिलिटरी फोर्स के 25000 से ज्यादा जवानों के साथ ही जम्मू.कश्मीर पुलिस के 15000 जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

You May Also Like

English News