Breaking: गुजरात के कारोबारी के 3.82 करोड़ रुपये लखनऊ में ठगे गये, जानिए कैसे?

लखनऊ: अलीगंज इलाके में दो कारोबारी भाइयों पर गुजरात के एक कारोबारी के 3 करोड़ 82 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगा है। गुजरात के कारोबारी का आरोप है कि वह जब अपने रुपये मांगे अलीगंज पहुंचा तो उसको जान से मारने की धमकी मिली। अब इस मामले में कारोबारी ने आरोपियों के खिलाफ अलीगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पीडि़त कारोबारी ने आरोपियों को करोड़ों का बीज सप्लाई किया था।


गुजरात अहमदाबाद में बीज कारोबारी जयदेव भाई बरोट रहते हैं। उनकी उमंग सीड्स नाम एक कम्पनी है। उनकी कम्पनी देश व विदेश में बीजा सप्लाई करने का काम करती है। जयदेव भाई का कहना है कि वर्ष 2009 मेंं एटा स्थित गोल्ड स्टार ग्रीन सीड्स नाम की कम्पनी के मालिक सुभाष महेश्वरी व उनके भाई गोपाल महेश्वरी जो लखनऊ के अलीगंज इलाके में रहते हैं बीजा के कारोबार संबंधित बातचीत की।

दोनों भाइयों ने जयदेव की कम्पनी 6 करोड़ 13 लाख रुपये कीमत के बीज खरीदे और उसको लखनऊ, रायबरेली, हरदोई, उन्नाव व सीतापुर में सप्लाई कराया। जयदेव का कहना है कि दोनों भाइयों ने सिर्फ 2 करोड़ 41 लाख रुपये का ही भुगतान किया और 3 करोड़ 82 लाख रुपये का भुगतान रोक लिया।

दोनों भाइयों ने जयदेव को बकाया रकम का भुगतान कुछ दिनों के बाद करने के लिए कहा। समय गुजरता गया पर जयदेव भाई को बकाया भुगतान नहीं मिला। उन्होंने इस संबंध में कई बार दोनों भाइयों से बातचीत भी की पर कोई हल नहीं मिला। पीडि़त कारोबारी का कहना है कि 7 जुलाई की सुबह वह अलीगंज स्थित सुभाष महेश्वरी के घर पहुंचा और अपने रुपये की मांग की।

पीडि़त का कहना है कि बस इस बात पर सुभाष ने उसको धमकी भी दी। अपने साथ हुई कारोड़ों की इस ठगी के मामले में अब पीडि़त ने अलीगंज थाने में सुभाष व उनके भाई के खिलाफ अमानत में खयानत, धोखधड़ी व धमकाने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

 

You May Also Like

English News