Breaking: जलाभिषेक के दौरान मची भगदड़ ,कई कांवडिय़े घायल!

बिहार: सोमवार को बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित प्रसिद्ध गरीबनाथ मंदिर में जल चढ़ाने आए कांवडिय़ों की भीड़ बेकाबू हो गई। शहर को ओरिएंट क्लब के पास भगदड़ की नौबत आ गई। इस हादसे में कई कांवडिय़ों के घायल हुए हैं और उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


भगदड़ के दौरान पुलिस की लापरवाही भी देखी गई। कांवडिय़ों को उसके हालत पर छोड़ सभी पुलिस के जवान वहां से भाग गए। एसपी ऑपरेशन पुलिसकर्मियों से गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी भी अनसुनी कर दी गई। शहर के कल्याणी चौक के पास कांवरियों की सेवा में लगे सदस्य भी आपस में भिड़ गएण् देर रात मची भगदड़ से आमगोला गुमटी के पास बैरिकेडिंग टूट गई।

कांवडिय़ों के लिए बड़े पैमाने पर प्रशासन की है व्यवस्था फिर भी भगदड़ की नौबत आ गई। सुरक्षा व्यवस्था में 373 मजिस्ट्रेट और 373 पुलिस अधिकारी लगाए गए हैं। साथ ही 892 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।

डीएम और एसएसपी खुद निगरानी कर रहे हैं। ज्ञात हो कि मुजफ्फरपुर के इस मंदिर में सावन महीने में शिवभक्तों का तांता लगा रहता है। पहले जाघाट से गंगाजल भरकर शिवभक्त यहां जलाभिषेक के लिए आते हैं। यह मंदिर शहर के बीचोबीच स्थित है। आज सावन की तासरी सोमवारी है। शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए शिवालयों में शिवभक्तों की भारी भीड़ है।

You May Also Like

English News