Breaking: दादी की डांट से नाराज बीए की छात्रा ने दी जान

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के माल इलाके मेें दादी की डांट से क्षुब्ध होकर बीए की एक छात्रा ने आम के बाग में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। वहीं चिनहट में भी नशे की लत से परेशान एक युवक ने आत्महत्या कर ली।


माल के नारायणपुर इलाके में किसान व गैस एजेंसी कर्मचारी मिश्रीलाल अपने परिवार के साथ रहता है। बताया जाता है कि उसकी बेटी 17 वर्षीय ममता बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। सोमवार की सुबह ममता की मां व उसकी दादी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। इस झगड़े में ममता बीच में बोलने लगी। इस पर उसकी दादी ने उसको डांट दिया।

दादी की डांट ममता को बुरी लग गयी। इसके बाद वह शौच की बात कहकर घर से निकली। इसके बाद उसने गांव में अजय सिंह की बाग में लगे पेड़ में दुपट्टे के सहारे लटक कर अपनी जान दे दी। कुछ देर के बाद लोगों ने ममता का शव पेड़ से लटकते देखा और खबर परिवार वालों को दी। खबर पाकर परिवार के लोग व माल पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने छानबीन के बाद ममता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं चिनहट के कचंपुर मटियारी आदर्शनगर इलाके में प्राइवेट कम्पनी कर्मचारी 35 वर्षीय प्रवीण कुमार अपने परिवार के साथ रहता था। प्रवीण नशे का आदी था और नशे के चलते उसका इलाज भी चल रहा था। इलाज के बावजूद भी प्रवीण को फायदा नहीं हो रहा था। इस बात को लेकर प्रवीण मानसिक रूप से तनाव में रहने लगा था।

बताया जाता है कि देर रात किसी समय प्रवीण ने अपने कमरे में लगे पंखे में साड़ी के सहारे लटक कर अपनी जान दे दी। आत्महत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस ने छानबीन कर प्रवीण के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रवीण के परिवार में पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।

You May Also Like

English News