Breaking: दुनिया के सबसे अमीर इंसान से मिले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कई मुद्दो पर हुई वार्ता!

 

लखनऊ :  दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स ने शुक्रवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बिल गेट्स आज लखनऊ में मौजूद हैं। माना जा रहा है कि उनकी सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट के दौरान उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर भी कुछ बात हो सकती है।

दुनिया की सबसे अमीर शख्सियतों में शामिल और दिग्गज ऑपरेटिंग सिस्टम माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स आज लखनऊ के दौरे पर हैं। अपने दौरे के तहत बिल गेट्स ने राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान बिल गेट्स कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से चर्चा करेंगे।

इनके बीच व्यापार तथा निवेश को लेकर भी वार्ता की संभावना है। इसके साथ ही उनके फाउंडेशन के साथ भी प्रदेश की शीर्ष अफसरशाही की मुलाकात होगी। जिनमें स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों को और कैसे बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बिल गेट्स की मुलाकात मुख्यमंत्री ऑफिस लाल बहादुर शास्त्री भवन यानि एनेक्सी में आयोजित की गयी है।

बिल गेट्स का यह राजधानी लखनऊ का दूसरा दौरा है। बिल गेट्स फाउंडेशन लम्बे समय से उत्तर प्रदेश में काम कर रहा है। जिसका काम सूबे के लोगों को स्वास्थ्य और शिक्षा की बेहतर सुविधाएं मुहैया कराना है। बिल गेट्स कल अपने दौरे के तहत दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने गृह मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी।

गेट्स का स्वागत करते हुए राजनाथ ने भारत में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की सराहना की। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिकए गृह मंत्री ने गांवों के विकास पर ध्यान देने को कहा। इससे स्थानीय लोग प्रेरित हो सकेंगे। गेट्स ने कृषि और स्वच्छता के क्षेत्र में अपनाई गई तकनीक के बारे में बताया। इससे पहले बिल गेट्स 31 मई 2012 में लखनऊ आये थे। जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी।

 

You May Also Like

English News