Breaking: पंचकूला हिंसा के दोषियों की पुलिस ने जारी की पूरी सूची, 43 नाम शामिल!

हरियाणा: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने दंगा आरोपियों की मोस्ट वांटेड लिस्ट तैयार कर ली है। पुलिस ने 43 लोगों की सूची जारी की है जिसमें राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत पहले नंबर पर है और डेरे के प्रवक्ता आदित्य इंसा दूसरे नंबर पर है। पुलिस के पास दंगों में शामिल 43 लोगों की तस्वीरें हैं।


आरोपियों की लिस्ट हरियाणा पुलिस की वेबसाइट पर डाली दी गई हैं। फोटो में हाथ में डंडों, बेसबाल बैट, पत्थरों, बैग लिए या फोन पर बात करते लोग नजर आ रहे हैं। दंगा स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों , फोटोग्राफ, और वीडियो से इन आरोपियों की पहचान हो पाई है। इसी बीच डेरा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसां भी लापता हो गई हैं।

पुलिस की ओर से हिरासत में लिए जाने के डर से विपश्यना फरार हो गई है। जांच एजेंसियां लापता हनीप्रीत के सिलसिले में विपश्यना से पूछताछ करना चाहती है। पांच दिन से लगातार विपश्यना से संपर्क करने की कोशिश हो रही है लेकिन उसका मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। ऐसे में इस शंका को बल मिलने लगा है कि हनीप्रीत को भगाने में सबसे बड़ी भूमिका डेरा चेयरपर्सन विपश्यना इंसां ने अदा की है।

हनीप्रीत की तलाश में जुटी पंचकूला पुलिस सहित कई राज्यों की पुलिस को अब तक ये ही पता चल पाया है कि वह नेपाल चली गई लेकिन यह ठोस जानकारी नहीं कि वह इस समय नेपाल में ही मौजूद है। डेरा चेयरपर्सन विपश्यना इंसां ही एक मात्र शख्स है जो ये बता सकती है कि असल में हनीप्रीत अब कहां और कैसी है।

25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोपी डॉ.आदित्य इंसां के साले प्रकाश उर्फ विक्की को एसीपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व वाली एसआईटी ने रविवार को मोहाली से गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ आगजनी और तोडफ़ोड़ का मामला दर्ज किया गया है। जब गाडिय़ों को आग लगाई जा रही थी तो कुछ वीडियो में वह भी आदित्य के साथ देखा गया था।

रविवार को प्रकाश को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेजा है। पुलिस को शक है कि फरार चल रहे आरोपी डॉ आदित्य और हनीप्रीत के बारे में प्रकाश को जानकारी है। इसी आधार पर उसका रिमांड मांगा गया। एसीपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि प्रकाश से आदित्य के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी।

वहीं मीडिया की गाडिय़ों को आग लगाने के आरोपी विजय शर्मा को भी रविवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। शनिवार को विजय शर्मा को भी राहुल देव की एसआईटी ने पकड़ा था।

You May Also Like

English News