Breaking: पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, निवेशक सम्मेलन में करेंगे शिकरत!

लखनऊ: इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित निवेश कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचे। जहां राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित यूपी सरकार के मंत्रियों ने उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट से शहीद पथ होते हुए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए पीएम मोदी ने प्रस्थान किया। यहां वह 60 हजार करोड़ के निवेश की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिससे करीब दो लाख युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती के कार्यकाल में जितना निवेश हुआए योगी सरकार उससे अधिक का शिलान्यास एक साथ करा रही है।

निवेश व रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर फरवरी में हुए इन्वेस्टर्स समिट से ही चल रहा है। आयोजन की तैयारियों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पांच वर्ष के कार्यकाल में 50,187.89 करोड़ जबकि मायावती के पांच वर्ष के शासनकाल में 57,545.27 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब एकमुश्त 60,228 करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे तो योगी सरकार दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों से काफी आगे नजर आएगी। इस शिलान्यास समारोह से ही विपक्षी नेताओं को जवाब मिल जाएगा।

You May Also Like

English News