Breaking: बिस्कुट खाते से बीमार पड़े 63 स्कूली बच्चे, मची अफरा-तफरी!

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ग्राम रयां स्थित पंडि़त दीनदयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में बुधवार की शाम बिस्कुट खाकर 63 बच्चे फूड प्वायजनिंग के शिकार हो गए। बिस्कुट खाने के 10 मिनट के अंदर बच्चों को उल्टी और पेट दर्द होने लगा। विद्यालय प्रशासन ने एंबुलेंस से सभी को नगर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया।


सूचना पर डीएम विशाख जी और एसपी सचिंद्र पटेल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अस्पताल पहुंचे और बच्चों के बारे में जानकारी ली। डीएम ने सीडीओ हरिशंकर सिंह व भदोही एसडीएम आशीष कुमार को विद्यालय के खाद्य स्टोर को सील करने का आदेश देते हुए घटना के बारे में रिपोर्ट तलब की है।

अस्पताल में भर्ती बच्चों ने बताया कि रोज शाम 6 बजे उन्हें विद्यालय में बिस्कुट दिया जाता है। आज बिस्कुट खाकर किसी का सिर दर्द करने लगा तो किसी के पेट में मरोड़ होने लगी। कुछ बच्चे उल्टी करने लगे। जानकारी होने पर प्रिंसिपल पंकज पटेल ने सभी 63 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया।

यहां पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल के चिकित्सकों को भी बुला लिया गया। अस्पताल पहुंचे डीएम ने बच्चों से जानकारी ली। कुछ बच्चों ने बताया कि बिस्कुट में ही गड़बड़ी थी तो कुछ ने बिस्कुट पुरानी तारीख का होना बताया। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश कुमार ने बताया कि बिस्कुट तो 100 बच्चों ने खाया था लेकिन 63 की हालत ही बिगड़ी। सभी का उपचार हो रहा है।

You May Also Like

English News