Breaking: बेटियों के पैदा होने पर मिली ऐसी प्रताडऩा की कर ली आत्महत्या!

लखनऊ: आज भी समाज में बेटियां का जन्म कुछ लोग अभिशाप मानते हैं। यह वजह से बेटियां पैदा होने पर उनकी मां को ससुराल की तरफ से परेशानियां उठानी पड़ती है। कुछ ऐसी ही प्रताडऩा का सामना राजधानी लखनऊ के बाजारखाला की रहने वाली फैजी सिद्दीकी ने उठाया। पति व ससुराल वालों की प्रताडऩ जब हद से बढ़ गयी तो फैजी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

अब फैजी के भाई ने इस संबंध में उसके पति, देवर व ननद के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।
गोण्डा जनपद के कोतवाली नगर इमामबाड़ा मोहल्ले में रहने वाले फहीमुर्रहमान ने अपनी बहन 30 वर्षीय फैजी सिद्दीकी की शादी 10 साल पहले बाजारखाला के बुलाकी अड्डे के रहने वाले मुदस्सिर नाम के युवक से की थी।

बताया जाता है कि फैजी ने दो बेटियां को जन्म दिया। एक के बाद एक दो बेटियोंं के जन्म के बाद से पति व उसके परिवार वाले फैजी से नाराज रहने लगे। वह लोग फैजी को सिर्फ इसलिए प्रताडि़त करते थे कि फैजी ने बेटियां को जन्म दिया।

फैजी के भाई का कहना है कि बेटियां के जन्म से नाराज फैजी के पति व उसके परिवार के लोग जहां एक तरफ उनकी बहन को प्रताडि़त कर रहे थे, वहीं लोग फैजी के पति की दूसरी शादी की भी धमकी दे रहे थे। पति व ससुराल वालों की प्रताडऩा सहते-सहते फैजी मानसिक रूप से टूट गयी।

बताया जाता है बीते 26 अक्टूबर की देर रात फैजी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर बाजारखाला पुलिस ने फैजी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अब इस संबंध में फैजी के भाई ने उसके पति, देवर और दो ननदों के खिलाफ फैजी को आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज करायी है।

 

loading...

You May Also Like

English News