Breaking: यूपी टीईटी परीक्षा के लिए जारी हुई तिथि, जानिए कब होगी परीक्षा!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि टीईटी 2017 के आयोजन के लिए शिक्षा विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिले में करीब 35500 अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे। पंजीकृत अभ्यर्थियों केे लिए परीक्षा केंद्र बनाने को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने विद्यालयों से आधारभूत सूचनाएं मांगी हैं।


यूपीटेट 2017 का आयोजन 15 अक्टूबर को होगा। जिले में करीब 35500 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें जूनियर के लिए करीब 26000 और प्राइमरी के लिए लगभग 9500 अभ्यर्थी हैं। इन सभी के लिए परीक्षा केंद्र बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी तक अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र निर्धारित नहीं किए गए हैं।

जल्द ही परीक्षा केंद्र निर्धारित कर अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। एक अनुमान के मुताबिक जिले में अभ्यर्थियों के लिए करीब 60 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। एक केंद्र पर कम से कम 400 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने सभी विद्यालयों से आधारभूत सुविधाओं से संबंधित सूचना मांगी है। परीक्षा केंद्रों में राजकीय, अनुदानित समेत वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों को भी शामिल किया जाएगा। जिन विद्यालयों की धारण क्षमता ज्यादा है उन्हीं को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।

You May Also Like

English News