Breaking: लंदन मेट्रो में विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली!

लंदन: लंदन में शुक्रवार को अंडरग्राउंड मेट्रो में हुए धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है। इसके बाद लंदन में खतरे का स्तर बढ़ा दिया गया है। इस धमाके में 29 लोग घायल हुए हैं। अपने अमक प्रॉपगैंडा एजेंसी के माध्यम से जारी बयान में आईएस ने लिखा है कि लंदन मेट्रो में बम धमाका आईएस की सेना की टुकड़ी ने किया था।


धमाके के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा है कि धमाके के लिए आईईडी का उपयोग किया गया था। इसमें 29 लोग घायल हुए। इस धमाके को मिलाकर अब तक इस साल 5 आतंकी हमले हो चुके हैं। यह धमाका शुक्रवार को तब हुआ जब अंडरग्राउंड मेट्रो पार्सन स्टेशन पर थी और तभी एक बोगी में रखी बार्टी में धमाका हुआ।

उसके चलते कई लोगों के चेहरे झुलस गए और भगदड़ मच गई। इस भगदड़ के कारण भी कई लोग घायल हुए हैं। इसके बाद बोगी में एक जलती हुई बाल्टी की तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी जिसमें कुछ वायर लटक रहे थे। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार जांचकर्ताओं ने उसमें एक सर्किट बोर्ड ढूंढा है।

स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया जिसके बाद ब्रिटिश मीडिया द्वारा बकेट बॉम्बर करार दिए जा रहे संदिग्ध की तलाश जारी है। धमाके के बाद थेरेसा मे ने आपात बैठक ली और इस हमले को कायराना हरकत करार देते हुए खतरे के स्तर को सर्वेच्च कर दिया।

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News