Breaking: लोगों से भरी नौका पलटी, 17 की मौत, पीएम ने जताया दुख!

आंध्र प्रदेश। विजयवाड़ा में कृष्णा नदी में क्षमता से अधिक लोगों को लेकर जा रही एक नौका अचानक नदी में पलट गयी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गयी,जबकि कुछ अभी भी लापता है। पुलिस व एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। वहीं नदी में 17 लोगों के डूब कर मर जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।


पीएम मोदी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। दरअसल कृष्णा नदी में क्षमता से अधिक 38 लोगों को लेकर जा रही नौका डूबने से 16 पर्यटकों की मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि मरने वालों में छह महिलाएं व चार बच्चे शामिल हैं। हादसे के बाद 15 लोगों को स्थानीय मछुआरों ने बचा लिया जबकि 9 लोग अभी लापता हैं। एनडीआरएफ डिप्टी कमांडेंट संतोष कुमार का कहना है कि चार टीम बचाव कार्य में जुटी हुई हैं और लापता लोगों को बचाने की हर कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब नौका विजयवाड़ा के समीप फेरी विलेज के पवित्रा संगमम से भवानी द्वीप के लिए जा रही थी। नौका पर क्षमता से अधिक 38 लोग सवार थे और उन्हें लाइफ जैकेट भी नहीं दिए गए थे। राज्य के पर्यटन मंत्री भूमा अखिला प्रिया ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस नौका का संचालन एक प्राइवेट कंपनी कर रही थी और बताया जा रहा है कि यह अभी ट्रायल रन पर चल रहा था। घटना के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और कृष्णा जिला प्रशासन की टीमों ने व्यापक अभियान चलाकर लापता लोगों का तलाशी अभियान तेज कर दिया।

You May Also Like

English News