Breaking: सिलसिलेवर बम धमाकों , 40 की मौत, मची हड़कम्प!

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट में करीब 40 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। हमला एक शिया सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया था। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है।


गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि विस्फोट कला-ए-नजर क्षेत्र में सुबह करीब 10.30 बजे हुआ। यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया था। जिस समय विस्फोट हुआ उस वक्त वहां अफगानिस्तान पर पूर्व सोवियत संघ के आक्रमण के 38 वर्ष पूरे होने के मौके पर एक कायक्रम चल रहा था।

उन्होंने यह भी कहा कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। वहींए अस्पताल सूत्रों के मुताबिकए करीब 20 लोगों उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। जिस सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर हमला किया गया वह अफगान वॉइस एजेंसी के पास है।

पहले ऐसी खबर आई थी कि संभवत इसी मीडिया प्रतिष्ठान को निशाना बनाया गया है। फिलहाल किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले सोमवार को काबुल में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय एनडीएस के कार्यालय के पास हुए आत्मघाती विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई थीए जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

You May Also Like

English News