Breaking: सीएम योगी का वादा रोजगारों को मिलेगा रोजगार, घर छोड़कर नहीं जाना पड़ेगा!

लखनऊ: बुन्देलखण्ड में अपने दो दिवसीय दौरे पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमीरपुर पहुंचे। जहां उन्होंने बुन्देलखण्ड को विशेष तरजीह देने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की इस भाजपा सरकार में बुन्देलखण्ड को विशेष तवज्जो दी जाएगी। ऐसी योजनाएं लाईं जाएंगी जिससे यहां के युवा को रोजगार के लिए अपने घर को छोड़कर न जाना पड़े।


उन्होंने हमीरपुर में यमुना.बेतवा पर जल्द ही सेतु निर्माण का भी वादा किया और साथ ही बुन्देलखण्ड में एक्सप्रेस.वे बनवाने की भी बात कही। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमीरपुर में फसल ऋ ण मोचन योजना तथा बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने 188 करोड़ रूपए की योजनाओं का लोकार्पण किया। हमीरपुर में योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया। सीएम ने कुछेछा पीजी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम बुंदेलखंड की पानी की समस्या से परिचित है।

अब नदियों को जोडऩे के क्रम में सबसे पहले काम बुंदेलखंड में शुरु किया जाएगा। नदियों को जोडने के हम यहां पर पानी की समस्या का समाधान कर सकेंगे। उन्होंने इस दौरान बुंदेलखंड को वीरों की धरती बताया। सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड वीरों की धरती है। बुंदेलखंड में जल का भीषण संकट और अन्ना प्रथा से किसान परेशान है।

प्रदेश सरकर इन दोनों समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बुंदेलखंड के बेतवा नदियों को जोडऩे का काम कर के पानी की समस्या का समाधान किया जाएगा। 20 लाख से अधिक परिवारों को प्रदेश में निशुल्क विधुत कनेक्शन और हमीरपुर में 6 हजार परिवारों को लाभ दिया है। पिछली सरकारों के एजेंडे में विकास नही था।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की वर्षों से उपेक्षा हुई। यहां की संपत्तियों का दोहन हुआ। बुंदेलखंड की ओर किसी ने भी नहीं देखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हमीरपुर के साथ महोबा और चित्रकूट जिलों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हमीरपुर के साथ महोबा और चित्रकूट जिलों का दौरा करेंगे।

इससे पहले उन्होंने किसान ऋ ण मोचन योजना के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन प्रमाण.पत्र भी वितरित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा भी पहुंचेंगे। योगी आदित्यनाथ महोबा के चरखारी में गोवद्र्धन नाथ जू मेले का उद्घाटन करने के साथ किसानों को किसान ऋण मोचन प्रमाणपत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र सौपेंगे। इसके अलावा 16 योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ 76 योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

You May Also Like

English News