Breaking: सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे वाराणसी, देंगे कई सौगात, चंदौली भी जायेंगे!

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने दौरे पर वाराणसी पहुंच चुके हैं। यहां कार्यक्रम शामिल होने के बाद मोरारी बापु की रामकथा सुनने जाएंगे। सीएम योगी आज ही चंदौली का भी दौरा करेंगे। वहां उनके कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। मुख्यमंत्री लखनऊ से राजकीय हेलीकॉप्टर से सीधे पुलिस लाइन पहुंचें।


वह चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में सवा नौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही किसान ऋ ण मोचन योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। इसके अलावा काशी विद्यापीठ ब्लॉक को खुले में शौच मुक्त घोषित करेंगे। दिन में 11.55 बजे वह डोमरी पहुंचेंगे जहां मोरारी बापू की रामकथा का श्रवण करेंगे। 12.45 बजे रामनगर पीएसी परिसर में हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से एक बजे चंदौली के महेंद्र टेक्निकल ग्राउंड में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। दोपहर बाद 2.20 बजे वह यहीं से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनजर 23 मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है। सर्किट हाउस में एडीएम आपूर्ति राम सिंह समेत चार अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

इन योजनाओं की देंगे सौगात
4.13 करोड़ रुपये की लागत से शहर की 99 गलियों व सड़कों की मरम्मत कार्य की शुरुआत।
26 लाख रुपये की लागत से सात पार्कों को सुंदर बनाने के कार्य का शिलान्यास।
नगर निगम की ओर से 67 लाख रुपये से 35 पार्कों की मरम्मत के बाद उनका लोकार्पण।
एक निजी संस्था की आर से 4.13 करोड़ की लागत से 111 स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं के विकास की

चंदौली जिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेजबानी के लिए तैयार है। आज सीएम महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज परिसर में बने मंच से जनपद वासियों को संबोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर नक्सल प्रभावित जिले के लोगों की उम्मीदें परवान चढ़ चुकी हैं। वैसे तो दो सौ करोड़ रुपये लागत की 18 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का खाका तैयार है। लेकिन लोगों को आशा है कि सीएम जिले को इससे अधिक देकर जाएंगे। जनपदवासी खुले दिल से सीएम के स्वागत के लिए तैयार हैं। किसान, युवा और छात्र सभी को उम्मीद है कि दो घंटे के जनपद प्रवास के बाद जब मुख्यमंत्री यहां से जाएंगे तो जनपद को सौगातों से भर देंगे। आम लोगों के साथ.साथ भाजपा कार्यकर्ता भी काफी उत्साहित हैं। देश के सबसे बड़े सूबे के मुखिया को देखने और सुनने के लिए लोग उत्सुक हैं। कार्यक्रम स्थल पर एक लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद हैं। इसी संख्या को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी की गई हैं।

शिलान्यास के लिए प्रस्तावित कार्य
जिला मुख्यालय पर 33 करोड़ 47 लाख की लागत से 633 मीटर का रेलवे ओवरब्रिज।
चहनियां -धानापुर से महुजीं.जमानियां मार्ग का चौड़ीकरण
बबुरी-धरौली मार्ग का चौड़ीकरण
बनौली खुर्द और खजूरगांव में विद्युत उपकेंद्रए
मुगलसराय में पाथवे निर्माण, जलनिकासी व्यवस्था और रेलवे पुल पर रेंलिंग का निर्माण।

You May Also Like

English News