Breaking: सीएम योगी आदित्यानाथ ने पुलिस वालों को दिया बड़ा तोहफा!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस के शहीद कर्मियों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी। लखनऊ पुलिस लाइन मैदान में आयोजित समारोह में उन्होंने शहीद के परिवार के लोगों को आज सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि अब उत्तर प्रदेश पुलिस के शहीद जवानों के परिवार के लोगों को सहायता के रूप में 50 लाख रुपए की धनराशि प्रदान की जाएगी।


पुलिस स्मृति दिवस पर आज लखनऊ पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद के परिवार के लोगों को मिलने वाली राहत राशि को दो गुना कर 50लाख रुपया कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों के भत्तों आदि में भी बढोत्तरी करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि प्रशंसा चिन्हों की संख्या 200 से बढ़ाकर 950 कर दिया गया है। इसके साथ ही अब प्रत्येक वर्ष यहां के 950 पुलिसकर्मियों को अलंकृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह अलंकरण गणतंत्र दिवस या फिर स्वतंत्रता दिवस मे मौके पर किया जायेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक पुलिसकर्मी को उसके सेवाकाल में अधिकतम तीन बार अलंकृत किया जायेगा।

उन्होंने आज ही इस मौके पर पुलिसकर्मियों के पौष्टिक आहार और वाहन भत्ता को भी बढ़ाने की घोषणा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार पुलिस के जवानों के साथ हमेशा खड़ी है। प्रदेश को अब अपराध मुक्तए भय मुक्त प्रदेश बनाने के लिए पुलिस के जवानों को पूरी तरीके से छूट दी गई है।

उन्होंने मंच से ही एसटीएफ और एटीएस के काम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बेहतर काम किया है। योगी ने कहा कि प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए काम किया जा रहा है। हर जिलों में पुलिस अधिकारियों को प्रतिदिन फुट पेट्रोलिंग और चेकिंग करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने इस मौके पर शहीदों के परिवार के लोगों का सम्मान भी किया।

 

You May Also Like

English News