Breaking: अमित शाह ने कहा बेरोजगारी से अच्छा है पकौड़े बेचना, राज्यसभा में पहला भाषण!

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्यसभा में पहली बार भाषण दे रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस देश की जनता ने कभी कांग्रेस को बहुमत दिया लेकिन पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। ये सरकार अंत्योदय के सिद्धान्तों पर चल रही है। जो 60 सालों में नहीं हुआ वो अब हो रहा है।


उन्होंने सदन के सभापति को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 30 सालों में जनता ने किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं दिया था। 2014 में जनता का आदेश ऐतिहासिक था। कांग्रेस के शासनकाल में गढ्ढा भरने वाला काम किया गया। उन्होंने पकौड़े को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलने पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पकौड़े बनाना कोई शर्म की बात नहीं है।

अमित शाह ने कहा कि बेरोजगारी से तो अच्छा है कि कोई युवा पकौड़े बना कर अपनी आजीविका चलाए। पकौड़े बनाना शर्म कि बात नहीं है लेकिन उसकी तुलना भिक्षु से करना ये शर्म कि बात है। उन्होंने कहा कि जब मोदी जी को सदन का नेता चुना गया तब उन्होंने एक ऐतिहासिक भाषण दिया थाए उन्होने कहा था कि ये सरकार गांधी और दीनदयाल के सिद्धांत पर चलने वाली सरकार होगी।

मुझे गर्व है ये कहते हुए कि साढ़े तीन साल से ये सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चल रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जन धन योजना के माध्यम से 31 करोड़ बैंक खाते इस देश में खोले गए हैंए आज हर परिवार के पास बैंक खाता है। पीएम मोदी की अगुवाई में देश का एक एक सपना पूरा हो रहा है।

पीछे की पंक्ति में खड़े हर आदमी को आगे लाना है। शाह ने कहा कि आज चाय वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन कर बैठा है। मैं मानता हूँ कि परिश्रम से अपना जीवन यापन करने वाला हर व्यक्ति उतना ही बड़ा है जितने हम सदन में बैठे लोग हैं। जब हमको शासन मिला तो 18 हजार गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी हमने 16 हजार गाँवों में बिजली पहुंचाने का काम पूर्ण कर दिया है।

हर गरीब के घर में बिजली पहुंचाने, स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने, शौचालय पहुंचाने, रोजगार पहुंचाने के लिए हमारे महानुभावों ने आजादी की लड़ाई लड़ी थी। मुझे गर्व है कि ठश्रच् की सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। वाम दलों के समर्थन वाली कांग्रेस सरकार ने भी इतना न्यूनतम वेतन नहीं बढ़ाया था जितना इस सरकार ने बढ़ाया है।

किसानों की आय दोगुना करने के लिए हमने कई विशिष्ट कदम उठाये हैं। अटल जी की सरकार जाने के बाद नदियों को जोडऩे का काम छोड़ दिया गया था जिसको अब मोदी सरकार ने शुरू किया है। 2016-2017 में 5 करोड़ से ज्यादा किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा उठाया है।

गरीबी हटाओ के नारे से सत्ता में तो बहुत से लोग आए थे लेकिन गरीबी को हटाने और गरीब के जीवन स्तर को उठाने का काम मोदी सरकार ने किया है। अलग अलग सरकारों के दौरान बंद पड़ गए 6 यूरिया कारखानों की कोई सुध नहीं ले रहा था लेकिन हमारी सरकार ने इनको दोबारा शुरू किया। 3.5 करोड़ से ज्यादा किसानों को अब तक सॉइल हेल्थ कार्ड जारी किये जा चुके हैं। हमने हर फसल के लिए उसकी लागत से डेढ़ गुना ज्यादा मूल्य देने का फैसला लिया है।

ये सरकार ऐसी है जो लोगों के लिए अच्छे फैसले लेती है लेकिन लोगों को अच्छे लगने वाले फैसले नहीं लेती। शाह ने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ा जो आर्थिक सुधार हुआ है वो भारत में ळैज् के रूप में हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने कभी ळैज् का विरोध नहीं किया था बल्कि इसके तरीकों का विरोध किया गया था।

शाह ने कहा कि दुनिया में सबसे बड़ा जो आर्थिक सुधार हुआ है वो भारत में GST के रूप में हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने कभी GST का विरोध नहीं किया था बल्कि इसके तरीकों का विरोध किया गया था। शाह ने कहा कि GST को गब्बर सिंह टैक्स बताया गया, गब्बर सिंह एक डकैत था, कानून से बना हुआ टैक्स डकैत है क्या? इस से मिला पैसा वन रैंक, वन पेंशन जैसी योजनाओं में जाता है, किसी गरीब के घर में चूल्हा जलाने के लिए जाता है। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दुनिया में भारत को देखने का नजरिया बदला है। सुरक्षा बलों को आंतरिक सुरक्षा के लिए modernise करना हमारी प्राथमिकता है। जब चुनाव में जायेंगे तो जनता कांग्रेस से जवाब जरूर पूछेगी कि उसने OBC बिल को क्यों रोका था। जब प्रधानमंत्री मोदी मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन तलाक बिल ले कर आए तो उसको भी कांग्रेस ने ही रोक दिया। डीबीटी से हर साल देश के 57 हजार करोड़ रुपये बच रहे हैं, मैं मानता हूं कि ये केंद्र सरकार बहुत बड़ी उपलब्धि है। 

अमित शाह ने कहा कि 115 पिछड़े जिलों को आगे बढ़ाने के लिए हमारी सरकार विशेष कार्य योजना लेकर आयी है।  नोटबंदी के कारण काले धन पर बहुत बड़ा प्रहार हुआ है। हमने 3 लाख से ज्यादा शेल कंपनियों को बंद करने का काम किया। हमारी सरकार को साढ़े तीन साल हो गए लेकिन हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com