Breaking: 8 नम्बर नोटबंदी के दिन को केन्द्र सरकार माने जा रही है जश्न, पढि़ए आपभी!

नई दिल्ली: 8 नवम्बर 2016 को दिन भारत के इतिहास का बहुत की अहम दिन है। इस दिन देश में 500 व 1000 के नोट को मध्य रात्रि से बंद कर दिया गया था। नोटबंदी को लेकर विपक्ष व सरकार के अलग-अलग तर्क है। अब 8 नम्बर का दिन करीब आ रहा है। ऐसे में एक बार फिर सरकार व विपक्ष इस दिन को अपने-अपने ढंग से मनाने का फैसला किया है।


आठ नवंबर को विपक्ष जहां नोटबंदी के विरोध में कालादिवस मनाने की बात कह रहा है। वहीं जवाब में भाजपा कालाधन विरोधी दिवस मनाएगी। आठ नवंबर को नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर भाजपा ने देश भर में कालाधन विरोधी दिवस मनाने का ऐलान किया है।

सरकार की ओर से वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया कि आगामी 8 नवंबर को भाजपा कालाधन विरोधी दिवस और नोटबंदी का जश्न मनाएगी। जेटली ने बताया कि 8 नवंबर को पार्टी के सभी नेता, केंद्रीय मंत्री देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। सरकार के मंत्री और नेता कालेधन के खिलाफ उठाए गए कदम को देश को बताएंगे।

जेटली ने कहा कि एसआईटी की सिफारिशों पर ही काले धन के खिलाफ एक्शन लिया जाऐगा। जेटली ने कहा की पार्टी सरकार की उपलब्धियों पर जनमत बनाने का प्रयास करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि नोटबंदी सरकार का बड़ा कदम था सरकार का जोर कैशलेस करेंसी पर है। गौरतलब है कि आठ नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर विपक्ष ने देशभर में कालादिवस मनाने का ऐलान किया है।

loading...

You May Also Like

English News