Breaking News: ब्लू व्हेल के बाद अब ये गेम ले रहा लोगों की जान, IIT स्टूडेंट ने किया सूसाइड

 ब्लू व्हेल गेम के बाद अब एक और गेम सामने आ गया है, जो युवाओं को सुसाइड के लिए उकसा रहा है. इस गेम का नाम ’30 वेस ऑफ सुसाइड’ है. इस गेम के कारण आईआईटी रुड़की में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे 21 वर्षीय छात्र ने हॉस्टल के सीलिंग फैन से लटककर अपनी जान दे दी. पुलिस को शक है कि गेम की वजह से ही छात्र ने हॉस्टल के सीलिंग फैन से लटककर सुसाइड की है.Breaking News: ब्लू व्हेल के बाद अब ये गेम ले रहा लोगों की जान, IIT स्टूडेंट ने किया सूसाइडघटना के बाद पुलिस ने अन्य छात्रों से पूछताछ की. पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. छात्रों ने बताया कि छात्र अभिजीत सिंह पढ़ने में काफी अच्छा था और उसे कभी तनाव में भी नहीं देखा. उसकी लाइफ में किसी तरह की कोई टेंशन नहीं थी, जिस वजह से उसे सुसाइड करनी पड़े.

हालांलि, उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि हॉस्टल में रहने वाले कई सारे स्टूडेंट ऑनलाइन सूइसाइड गेम्स खेलने के आदी हो गए हैं. एक स्टूडेंट ने गेम का नाम ’30 वेस ऑफ सुसाइड’ बताया है. पुलिस के अनुसार, ब्लू व्हेल या इस तरह के अन्य गेम की वजह से युवा आत्महत्या की ओर कदम बढ़ा रहे हैं, इस मामले में ऐसा ही हो सकता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और आत्महत्या के कारणों के बारे में पता कर रही है. बता दें कि इससे पहले भारत में कई बच्चे ब्लू व्हेल गेम की वजह से सुसाइड कर चुके हैं.

यह 50 दिनों तक खेला जाने वाला खतरनाक इंटरनेट गेम है, जो खास तौर पर बच्चों को अपना निशाना बनाता है. यह पड़ताल की गई कि दुनियाभर में कहां सर्च इंजन पर इसे सबसे ज्यादा सर्च किया गया. गूगल ट्रेंड के मुताबिक कोलकाता इसमें टॉप पर है और 54 फीसदी सर्च के साथ बेंगलुरु छठे नंबर पर है.

You May Also Like

English News