Breaking News: UN में भारत ने PAK को घेरा, आतंकियों को जड़ से खत्म करने की दोहराई मांग

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (UNHRC) में भारत ने पाकिस्तान पर समीक्षा बयान देने के दौरान आतंकियों को सुरक्षित पनाह देने का मुद्दा उठाया है. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लोगों को आजादी देने की भी मांग उठाई.  Breaking News: UN में भारत ने PAK को घेरा, आतंकियों को जड़ से खत्म करने की दोहराई मांगRecord: इस पाकिस्तानी सिंगर ने रचा पाकिस्तान में इतिहास, यूट्यूब पर मचाया धमाल!

भारत ने जेनेवा स्थित UNHRC के मुख्यालय में कहा कि पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों को नष्ट करना चाहिए. इसके साथ ही भारत की ओर से ब्लूचिस्तान, सिंध और खैबर पख्तूनख्वा में कार्यकर्ताओं पर हमले का भी जिक्र किया.

गौरतलब है कि भारत हर अंतर्राष्ट्रीय मंच से पाकिस्तान में आतंकियों को मिल रही मदद का मुद्दा उठाता रहा है. इससे पहले भी जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत ने कहा था कि पाकिस्तान में दुनिया के मोस्ट वांटेड आंतकवादियों को राहत और जीविका मिलती रहती है. 

मार्च माह में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान भारत के स्थायी प्रतिनिधि अजीत कुमार ने कहा था, ‘पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आतंकी गुटों को जन्म दिया है. अब ये आतंक रूपी राक्षस पैदा करने वालों पर ही हमला कर रहा है.’

You May Also Like

English News