बीएसएफ जवान ने अपने ही साथियों को आतंकी समझ चलाई गोली

पुंछ जिले के मंडी तहसील मुख्यालय में रविवार देर रात संतरी द्वारा एम्बुश से लौटे दल पर गोली चलाए जाने से सीमा सुरक्षा बल की 29वीं वाहिनी के दो जवान गंभीर घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर देखते हुए हेलीकाप्टर से सुबह के समय सैन्य अस्पताल उधमपुर भेजा गया, जबकि दूसरे का पुंछ स्थित सैन्य अस्पताल में उपचार चल रहा है।  बीएसएफ जवान ने अपने ही साथियों को आतंकी समझ चलाई गोली
घायल जवानों में सीताराम(49) पेटी नंबर 87254109 आईएफ आई और श्रीरामालु(52) पेटी नंबर 830014732 आईएफ आई शामिल हैं।
सूत्रों के अनुसार रविवार देर रात करीब 2.15 बजे मंडी कसबे में श्री बूढ़ा अमरनाथ मंदिर परिसर स्थित सीमा सुरक्षाबल की 29वीं वाहिनी मुख्यालय से इलाके में गई एम्बुश पार्टी के जवान जब मुख्यालय के अंदर प्रवेश करने लगे, तो वहां तैनात संतरी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि मुख्यालय से जवानों का कोई दल बाहर गया हुआ है।
ऐसे में जैसे ही यह लोग मुख्यालय में प्रवेश करने लगे, तो संतरी ने उन्हें घुसपैठिया समझ कर उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जिससे दल के आगे चल रहे उपरोक्त दोनों जवान बुरी तरह जख्मी हो गए।

जम्मू-कश्मीर में कैशलेस बना ये पहला गांव

एक गंभीर को उधमपुर किया गया एयरलिफ्ट

गोलीबारी की आवाज सुन कर वहां मौजूद सभी अधिकारी एवं जवान सतर्क हो गए और पोजिशन संभाल घटना स्थल पर पहुंचे, तो वहां अपने ही दो जवानों को घायल देकर कर तुरंत उनका प्राथमिक उपचार करवाने के साथ ही उन्हें पुंछ स्थित सैन्य अस्पताल पहुंचाया।
बाद में घायल जवान सीताराम की हालत गंभीर देखते हुए सोमवार सुबह दस बजे उसे एयरलिफ्ट कर सेना के हेलीकाप्टर से उधमपुर भेजा गया। सूत्रों के अनुसार सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी घटना की जांच करने में जुटे हैं।
 

You May Also Like

English News