BTC 2014 बैच के अभ्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को आएगा परिणाम

बीटीसी 2014 बैच के अंतिम सेमेस्टर की मांग को लेकर 22 दिन से धरने पर बैठे अभ्यर्थियों की आस अब पूरी होने वाली है। इस परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन अंतिम दौर में है। सोमवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने साफ कर दिया कि परिणाम 30 नवंबर तक घोषित करने का प्रयास किया जा रहा है। BTC 2014 बैच के अभ्यार्थियों का इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को आएगा परिणाम

बड़ी खुशखबरी: महिला एवं बाल ‌विकास विभाग में निकली वैकेंसी, योग्यता 12वीं पास

इसमें देरी भी हुई तो परिणाम दो दिसंबर तक हर हाल में घोषित कर दिया जाएगा। बीटीसी 2014 बैच के 44000 से अधिक अभ्यर्थी अंतिम सेमेस्टर का परिणाम जारी करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि प्रदेश सरकार 68500 शिक्षकों की भर्ती के संबंध में जल्द प्रक्रिया शुरू कर सकती है। 

इस बीच इन अभ्यर्थियों का परिणाम न जारी हुआ तो वे भर्ती परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। ऐसे में परिणाम जारी करने की मांग को लेकर प्रदेश भर से जुटे अभ्यर्थी 22 दिन से परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। 

इस बीच सचिव की अभ्यर्थियों कई बार वार्ता भी हुई लेकिन परिणाम जारी करने के संबंध में संतोषजनक जवाब न मिलने से अभ्यर्थियों में नाराजगी थी। उन्होंने उचित जवाब न मिलने पर 27 नवंबर से भूख हड़ताल की भी चेतावनी दी थी।
 

इस बीच सोमवार को सचिव ने साफ कर दिया कि कॉपियों का मूल्यांकन तेजी से कराया जा रहा है और प्रयास किया जा रहा है कि  परिणाम 30 नवंबर से दो दिसंबर के बीच हर घोषित कर दिया जाए।

You May Also Like

English News