Budget 2017 : वित्त मंत्री ने किया बड़ा एलान- सस्ता होगा पेट्रोल

नई दिल्ली : आज लोकसभा में बजट पेश हो रहा है। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कच्चे तेल और पेट्रोल की कीमतों में कमी आ सकती है।

वित्त मंत्री

पत्नी द्वारा पति को समर्पित प्रेम की निशानी, इस मक़बरे की कुछ खास और खूबसूरत तस्वीरें!

पेट्रोलियम पदार्थों को कम कीमत पर बाहर से खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम तेजी से मजबूत अर्थव्यवस्था बन रहे हैं। हमने कालेधन पर बड़ी कार्रवाई की है। लोगों ने इसमें हमारा साथ दिया है।  वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जीडीपी में बढ़ोतरी हुई। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास सरकार का लक्ष्य है। हर वर्ग के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

सरकार ने कालेधन के खिलाफ मुहिम छेड़ी है। नोटबंदी से देश का कालाधन समाप्त किया है। भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। सरकार ने तेजी से बढ़ रही महंगाई को काबू करने की कोशिश की है।
 इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस के सांसदों ने कहा कि मोदी सरकार ने ई अहमद के निधन को भी मजाक बना दिया है। हम किसी भी हाल में बजट पेश नहीं होने देंगे। वहीं लोकसभा स्पीकर ने कहा कि बजट तो पेश होगा ही।
कांग्रेस ने कहा कि यदि सरकार एक दिन बजट को टाल भी देती है तो कुछ नुकसान नहीं है।  लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम आज पेश होने वाले बजट को टालने की मांग करते हैं। अभी बजट पेश करना अवमाननीय होगा। 

पति की नैया पार लगाने को ऐश ने लिया ‘सबसे बड़ा फैसला’

वहीं इससे पहले जेटली ने कहा सरकार बजट पेश करने के लिए तैयार है। इस बार का बजट कई मायनों में खास है। सरकार के सामने एक और अर्थव्यवस्था की तरक्की को रफ्तार देने की चुनौती है, दूसरी ओर नोटबंदी के मद्देनजर आम जनता को राहत देने पर भी जेटली का ध्यान है। आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी बजट की अहमियत बढ़ गई है।

साभार: लाइव इंडिया लाइव 

You May Also Like

English News