घर में बनाइये इस तरह नेचुरल ब्लीच

कई बार ऐसा होता है कि हम कही जा रहे होते है और हमे तुरंत चेहरे पर चमक चाहिए होती है. इसके लिए हम मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेटिक ब्लीच का इस्तेमाल करते है जिसमे कई तरह के केमिकल होते है जो स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते है. चेहरे पर तुरंत गोरापन पाने के लिए नेचुरल ब्लीच आप घर में ही बना सकते है. मार्केट के ब्लीच से चेहरा जल जाता है या स्किन में लाल चकते पड़ जाते है. इन सब से बचने के लिए नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते है.

घर में बनाइये इस तरह नेचुरल ब्लीच

घर पर ब्लीच बनाने के लिए धूप में सूखे हुए संतरे के छिलको का बारीक़ पेस्ट बना कर नींबू और थोड़े से दही की जरूरत पड़ेगी. इन तीनो के पेस्ट से आपका चेहरा ग्लो करेगा और साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर होंगे. इस ब्लीच को बनाने के लिए एक कंटेनर में संतरे के छिलको का चूर्ण रखे, इसमें एक चमच दही और आधा नींबू डाले. इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिक्स करे.

#बड़ी खबर: रविवार को होगा कैबिनेट विस्तार, अमित शाह के मंथन का दौर जारी, सभी मंत्रियों से…

इसे इस तरह मिक्स करे कि किसी प्रकार कि कोई गांठ न रह जाए. चेहरे को अच्छी तरह से धो कर पेस्ट को चेहरे पर नीचे से ऊपर की ओर लगाए. सूखने के बाद ठंडे पानी से धो ले. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर बहुत असर होगा, चाहे तो इसे सप्ताह में 2 से 3 बार लगा सकते है.

You May Also Like

English News