Bungalow Politics: अखिलेश के बंगले मेें हुई थी तोडफ़ोड़, 5.84 लाख का नुकसान की रिपोर्ट बनी!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सरकारी बंगले का जिन एक बार फिर निकल कर सामने आया है। सरकारी बंगले के संबंध में लोक निर्माण विभाग और राज्य सम्पत्ति विभाग ने अपनी जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है। इस रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश यादव ने बंगला खाली करते समय 5 लाख 84 हजार रुपये का नुकसान किया हैए जिसकी भरपाई के लिए अखिलेश को नोटिस भेजा जा सकता है।


लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार की गई यह जांच रिपोर्ट कुल 266 पन्ने की है जिसमे बंगले मे किये गये निर्माण कार्य की विस्तृत जानकारी दी गई है। इसमें अखिलेश द्वारा किए गए सभी प्रकार के खर्चों को बताया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक बंगले के निर्माण, सौंदर्यीकरण और मरम्मत पर सरकारी विभागों द्वारा कुल 5 करोड़ 57 लाख 86 हजार रुपये खर्च किये गये।

निर्माण कार्यों के हिसाब से बंगले मे सर्वेंट क्वाटर, अतिथि ग्रह, रिशेप्शन, पाथवे समेत कई कार्यों पर निर्माण विभाग और राज्य संम्पत्ति विभाग ने लाखों रुपये खर्च किये। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक अखिलेश यादव ने बंगला खाली करते वक्त जो नुकसान किया है उसकी कीमत करीब 5 लाख 84 हजार रुपये है।

नुकसान की गयी चीजों में मुख्य आवासीय भवन का फर्श, अतिथि ग्रह मे पेंट, प्लास्टर, दीवार और सैनेट्री फिक्चर्स, सुरक्षा गाड्र्स के कमरे और तमाम दूसरी चीजों के नुकसान का आंकलन है। सूत्रों के मुताबिक राज्य संम्पत्ति विभाग नुकसान के आंकलन के बाद इसकी भरपाई के लिये पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नोटिस भेज सकती है।नोटिस में नुकसान की भरपाई की मांग भी की जायेगी।

You May Also Like

English News