Catch: भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल के लिए अंपायर ने बजायी ताली, जानिए क्यों !

सिडनी: भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल को सिडनी टेस्ट में अपनी ईमानदारी के लिए सराहा जा रहा है। उन्होंने मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस हैरिस के कैच को क्लेम करने से मना कर दिया।

हैरिस 24 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब उन्होंने रविंद्र जडेजा की गेंद पर एक लॉफ्टेड ड्राइव खेला। राहुल ने आगे छलांग लगाकर गेंद को कैच करने का प्रयास किया। भारतीय टीम ने खुशी में जश्न मनाना शुरू कर दिया। हैरिस भी जाहिर तौर पर निराश नजर आए। लेकिन राहुल ने अंपायर को इशारा कर बताया कि गेंद जमीन पर लग चुकी है और उन्होंने कैच नहीं किया है।

रीप्ले में साफ हुआ कि गेंद राहुल के हाथ में आने से पहले ही जमीन पर टप्पा खा चुकी थी। हालांकि रियल टाइम में ऐसा ही लग रहा था कि राहुल ने शानदार कैच पकड़ा है। राहुल के इस ईमानदार रवैये कि अंपायर इयॉन गूल्ड ने भी तारीफ की।

उन्होंने राहुल को इसके लिए धन्यवाद भी किया। उन्होंने राहुल को थंप्स अप करते हुए थैंक्यू कहा। उन्होंने इसके लिए ताली भी बजाई। दर्शकों ने भी राहुल की प्रशंसा की। हैरिस हालांकि 79 रन बनाकर लंच के बाद जडेजा की ही गेंद पर बोल्ड हो गए। इससे पहले पहली पारी में भारत ने सात विकेट पर 622 रन बनाए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है। सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है।

You May Also Like

English News