CBI की पूछताछ: अब दिल्ली नहीं जाएंगे लालू और तेजस्वी यादव, वकिलों ने की समय की माँग

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के  अध्यक्ष लालू यादव सोमवार को दिल्ली में सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए नहीं जाएंगे. लालू के वकीलों ने सीबीआई को लिखे ख़त में पूछताछ के लिए फ़िलहाल कुछ और समय की मांगा है. सीबीआई ने लालू यादव को 11 सितंबर और उनके बेटे तेजस्वी को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: पूर्व सीएम अखिलेश यादव बने दादा, डिम्पल बनी दादी!

सूत्रों के अनुसार लालू ने सीबीआई से इस आधार पर और समय मांगा है कि चारा घोटाले के सिलसिले में कई मामलों में सुनवाई अंतिम स्टेज पर है और ट्रायल कोर्ट ने एक मामले में बचाव पक्ष की गवाही 23 सितंबर तक ख़त्म करने का आदेश दिया हैं. ऐसे में उनका पूरा ध्यान अभी इन मामलों पर केंद्रित हैं. वहीं तेजस्वी यादव पहले से निर्धारित राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्तता के आधार पर मंगलवार को पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे.

हालांकि, शनिवार को लालू यादव, तेजस्वी यादव के साथ भागलपुर जा रहे हैं, जहां रविवार को आरजेडी द्वारा आयोजित रैली में भाग लेंगे. ये रैली सृजन घोटाले के विरोध में हैं. लालू यादव इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से इस्तीफ़ा को मांग करेंगे.

वहीं सीबीआई अधिकारियों का कहना है कि लालू यादव अपनी रणनीति के तहत नहीं आ रहे है. उन्हें मालूम हैं कि इस मामले में अन्य आरोपियों ने उनकी भूमिका के बारे में स्वीकार कर लिया है. सीबीआई अधिकारियों के अनुसार लालू यादव को शायद ये डर भी होगा कि अगर पूछताछ जल्द हो गया तब चार्जशीट भी अगले महीने तक दायर न हो जाए.

लालू और तेजस्वी पर रेलवे के होटल के बदले पटना के बेली रोड पर दो एकड़ जमीन अपने नाम लिखवाने का आरोप है. इस मामले में सीबीआई ने 9 जुलाई को उनके पटना में स्थित घर पर छापेमारी भी की थी.

ये भी पढ़े: अभी-अभी: कपिल शर्मा का हुआ बड़ा खुलासा, ‘सुनील से लड़ाई के बाद मैं शराब पीने का आदी हो गया’

इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी से डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा देने की मांग की थी. इस पर लालू यादव और तेजस्वी यादव ने पद त्यागने से मना कर दिया था. बाद में नीतीश कुमार ने खुद इस्तीफा दे देकर महगठबंधन खत्म कर दिया और बीजेपी के साथ सरकार बना ली.

loading...

You May Also Like

English News