गौरतलब है कि सीबीएसई ने परीक्षा का एलान तो कर दिया था लेकिन एग्जाम की डेट नहीं बताई थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान पूछा था कि परीक्षाएं दोबारा आयोजित होंगी या नहीं इस पर निर्णय लेने में देर नहीं होनी चाहिए. साथ ही कोर्ट ने कहा कि अगर बोर्ड दोबारा परीक्षा कराने की सोच रहा है तो जुलाई से पहले आयोजित करे, ताकि जुलाई का शेड्यूल इससे प्रभावित ना हो.

सीबीएसई के 10वीं के मैथ्स के पेपर लीक होने की घटना पर पीएम मोदी ने भी सख्त नाराजगी जताई थी. कुछ दिन पहले फिर से पेपर करवाने पर केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा था कि मैं समझ सकता हूं कि इस फैसले से बच्चों और उनके अभिभावकों को तकलीफ होगी.

पेपर लीक मामले की जांच एसआईटी कर रही है. रविवार को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने दो शिक्षकों और एक ट्यूशन टीचर को पुलिस कस्टडी में भेज दिया. इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कोर्ट से तीनों आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया. इस मामले में पुलिस ने दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले दो शिक्षकों ऋषभ और रोहित को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा पुलिस ने तौकीर को भी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है जो कोचिंग सेंटर में ट्यूटर है. पुलिस के मुताबिक ऋषभ और रोहित ने 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर तौकीर को दिया था, जिसे तौकीर ने स्टूडेंट्स के बीच लीक कर दिया.