Celebration: गांव के लोगों को मुफ्त में हवाई यात्रा कराकर मनाया खुशी क जश्न!

हरियाणा: लोग अक्सर अपनी खुशियों को घर और परिवार के लोगों के साथ मिलकर सेलिबे्रट करते हैं। पर अगर लोग अपनी खुशियों को खुलकर दूसरे लोगों के साथ मिलकर सेलिब्रेट करे तो उसका मजा ही कुछ और होगा। ऐसा कुछ किया हरियाणा हिसार के सारंगपुर गांव के रहने वाले विकास विश्नोई ने विकास इंडिगो एयरलाइंस में पायलट बने हैं। वे अपनी इस खुशी को एक अलग तरीके से सेलिब्रेट करना चाहते थेए इसलिए उन्होंने गांव के बुजुर्गों को हवाई सफर कराने की सोची।


विकास ने 22 बुजुर्गों को दिल्ली से अमृतसर तक की हवाई यात्रा कराई। इस सफर के दौरान स्वर्ण मंदिर, वाघा बॉर्डरए जलियांवाला बाग और दिल्ली में कई जगहों पर बुजुर्ग घूमे। कई तीर्थ स्थलों के दर्शन भी कराए गए। विकास के मुताबिकए इस लोगों में ज्यादातर वे लोग शामिल थे जो कभी गांव की सीमा से बाहर ही नहीं निकले।विकास ने बताया कि वे 2010 में कमर्शियल पायलट बनने का कोर्स करने के लिए कैलिफोर्निया गए थे।

यह कोर्स पूरा करने के बाद जब मुझे 2017 में नौकरी मिली तब मैंने तय किया कि मैं गांव के इन लोगों को हवाई यात्रा कराऊंगा। क्योंकि गांव के लोगों को जब पता चलता था कि मैं हवाई जहाज उड़ाऊंगा तो वे कहते थे कि हमें भी आसमान की सैरा कर देना।

विकास बताते हैं कि मेरे पिता महेंद्र बिश्नोई भी तीन दशक पहले नौकरी मिलने पर गांव वालों को तीर्थ स्थल की यात्रा कराई थी बस के जरिए। उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए मैंने भी यही आइडिया अपनाया अब क्योंकि मैं पायलट बना हूंए तो हवाई यात्रा कराने की सोची। इसकी सारा खर्च भी मैंने ही उठाया और ऐसा करने से मुझे बेहद सुकून मिला।

You May Also Like

English News