Challan:जब सीएम योगी आदित्यानाथ ने बाइक सवार युवक का किया चालान, जानिए क्यों?

कानपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम यानि आईटीएमएस की शुरुआत की। सीएम ने मंगलवार को हाईटेक आईटीएमएस केंद्र का उद्घाटन करने के साथ ही पहले दिन बड़े चौराहे पर रेड लाइट जंप करने वाले बाइक सवार शाहिद का पहला चालान किया। साथ ही जनता से अपील की कि शहर का ट्रैफिक व्यवस्थित रखने में पुलिस के साथ.साथ आपका भी दायित्व है। ट्रैफिक नियमों का शत- प्रतिशत पालन करें।


मुख्यमंत्री ने आईटीएमएस सेंटर के उद्घाटन के दौरान जनता को संदेश दिया कि अभी तक प्रदूषण की वजह से कानपुर बदनाम था। शहर के प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण अनियंत्रित ट्रैफि क सिस्टम था। इस आधुनिक सेवा से कानपुर का ट्रैफि क भी नियंत्रित होगा और लोगों को जाम से भी निजात मिलेगी।

ट्रैफिक नियंत्रित होने से श्रम और रुपये की बरबादी रुकेगी। जाम लगने से जनता का श्रमए रुपया बरबाद होता है। जाम में लोगों के फंसने से ईधन की बरबादी होती है और शहर का प्रदूषण बढ़ता है। ट्रैफि क व्यवस्था सुधारने में जितनी पुलिस की जिम्मेदारी बनती है उससे कई अधिक आम जनता का दायित्व है कि वह ट्रैफि क नियमों का शत प्रतिशत पालन करें। इससे अपनों के साथ दूसरों को भी सहूलियत देंगे।

ट्रैफि क का मामला सुरक्षा से जुड़ा है। आप नियमों का पालन करेंगे तो अपनों के साथ दूसरों को भी सुरक्षित करेंगे। उद्घाटन से पूर्व केडीए उपाध्यक्ष सौम्या अग्रवाल ने इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के बारे में और एसएसपी अखिलेश कुमार ने चौराहों पर नियंत्रित किए जाने वाले ट्रैफिक सिस्टम से सीएम को रूबरू कराया।

सीएम आदित्यनाथ योगी ने इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम सेंटर में पौधरोपण करके आम जनों से पर्यावरण बचाने की अपील भी की। इस मौके पर शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना, खादी ग्रामउद्योग मंत्री सत्यदेव पचौररी, महापौर प्रमिला पांडे, विधायक अरुण पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, प्रमोद विश्वकर्मा सहित पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

You May Also Like

English News