Challan: वाह रे लखनऊ पुलिस, सीओ के दफ्तर से चोरी हो गये 94 चालान!

लखनऊ: बड़े-बड़े दावे करने वाली लखनऊ पुलिस कितनी सचेत और मुस्तैद है, इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि सीओ के दफ्तर में रखे 94 चालान मय दस्तावेज के चोरी हो गये और किसी को भनक तक नहीं लग सकी। जब एक व्यक्ति अपना चालान भरने सीओ दफ्तर पहुंचा तो इस चोरी का पता चला। दस्तावेज गायब देख सीओ दफ्तर में कार्यरत पुलिस वालों के हाथ-पैर फूल गये। काफी तलाशने के बाद भी जब दस्तावेज नहीं मिले तो इस बारे में गोमतीनगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी।


चोरी की यह घटना घटी शहर के वीआईपी कहे जाने वाले सीओ गोमतीनगर दफ्तर में। सीओ गोमतीनगर के दफ्तर में उनके इलाके में होने वाले चालान जमा होते हैं। इसके बाद वाहन मालिक सीओ दफ्तर आकर शमन शुक्ला जमा कर अपना चालान छुड़वा लेता है। बताया जाता है कि 29 दिसम्बर को एक व्यक्ति सीओ दफ्तर पहुंचा। उसने बताया कि चिनहट इलाके में उसकी गाड़ी का चालान हुआ था।

इस पर वहां मौजूद पुलिस वालों ने जब उस व्यक्ति का चालान और उनके दस्तावेज निकाले के लिए बंडल को तलाशना शुरू किया तो पता चला कि 15 दिसम्बर और 16 दिसम्बर के बीच चिनहट इलाके में हुए 94 चालान मय आरसी और डीएल गायब हैं। इसके बाद उन दस्तावेजों की तलाश सीओ दफ्तर में शुरू की गयी पर कुछ पता नहीं चल सका।

कुछ ही देर में दफ्तर से दस्तावेज चोरी होने की खबर आग की तरह फैल गयी। सीओ दफ्तर में तैनात पुलिसकर्मी भी चोरी की बात सुन सन्न रह गया। मामला सीओ गोमतीनगर को बताया गया। दो दिन तक सीओ दफ्तर का कोना-कोना छाना गया पर कुछ भी पता नहीं चल सका। सोमवार को इस मामले में सीओ गोमतीनगर दफ्तर में तैनात सिपाही चंद्र प्रकाश ने गोमतीनगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी।

इन लोगों के चालान और दस्तावेज हुए चोरी
बीते 15 दिसम्बर से लेकर 16 दिसम्बर के बीच चिनहट पुलिस ने 94 वाहनों के चालान किये थे। इन चालान के साथ वाहन चालक का डीएल या आरसी को चालान रसीद के साथ सीओ गोमतीनगर दफ्तर में जमा किया गया था। 15 दिसम्बर से लेकर 16 दिसम्बर के बीच छोटेलाल, सौरभ, विजय, शाहिद, सगीर, शफीक, धर्मेन्द्र, करामत, अशोक, राजेश, इसराइल, सरोज, अवधेश, चंद्रभान, अमीन, श्रीदेव, सीताराम, विनोद, रामखेलावन, शिवम, बन्ने खान, अमित, रामसमुज, अमित, राम कैलाश, प्रेम कुमार, राजेश कुमार, संजय, ब्रजकिशोर, राज मोहम्मद, विजय, उमेश, अमरेश, राजकुमार, तेजबहादुर, लालजी, संदीप, सतीश, मुकेश, मुरारी, मुकेश, सुनील, विवेक, रमाकांत, अनिल, उत्कर्ष, विष्णु, रामनरेश, अभिनव, सुमित,कलीम, सुमित, दयाराम, अयोध्या, संतोषी, मुकेश, अजय, अभिजीत, शम्भू, इरशाद,फौजदार, अभिषेक, सुरेन्द्र, कुमार, संदीप, राजेन्द्र, मोहन, प्रताप, सुधीर, विश कुमार, विजय, अरविंद, निसार, रमेश, अमित, उमेश, धीरज, अशफाक, किशन, उमेश, रोहित, संदीप, जीतू, अमर, अंशू, अमित, सौरभ, नौमीलाल और राजू के चालान के साथ उनके दस्तावेज चोरी हुए हैं।

सीओ बोले बनवाये जायेंगे चोरी हुए दस्तावेज
सीओ दफ्तर से चालान सहित वाहन स्वामियों के डीएल और आरसी चोरी के मामले को जब सीओ गोमतीनगर से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि मामला गंभीर है, इसलिए इस मामले में गोमतीनगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। वाहन स्वामियों के चोरी हुए डीएल और आरसी फिर से आरटीओ दफ्तर से निकवालने में उनकी मदद की जायेगी।

You May Also Like

English News