मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 953 बाढ़ पीड़ितों के पोछे आंसू…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रुदौली, सोहावल और पूराबाजार में बाढ़ पीड़ितों को हेलीपैड के पास बने पंडाल में राहत सामग्री बांटी। वे सबसे पहले तय कार्यक्रम से सवा घंटे देरी से रुदौली के पस्तामाफी गांव में बने हेलीपैड पर सुबह 11:15 बजे उतरे।मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने 953 बाढ़ पीड़ितों के पोछे आंसू...पत्नी के प्रेमी ने पति को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

आखिरी कार्यक्रम पूरा के बच्चूलाल इंटर कॉलेज पहुंचने में भी एक घंटे देरी हुई। मुख्यमंत्री ने कुल 953 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। लेकिन कहीं भी बाढ़ प्रभावित किसी गांव में नहीं जा सके। पीड़ितों का कहना है कि गांवों में जाते तो वहां के हालात और खामी सामने आ जाती। 

सीएम ने सबसे पहले पस्तामाफी में 11 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। इसके बाद यहां जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने कुल 614 पीड़ितों को राहत सामग्री के रूप में आटा, चावल, दाल, आलू, तेज, नमक, माचिस, कैंडल, मसाला आदि का वितरण किया। 

सोहावल प्रतिनिधि के अनुसार, तहसील के बाढ़ प्रभावित गांव मांझा कला क्षेत्र में गुरुवार को सीएम ने बुलाए गए 51 बाढ़ पीड़ितों में से सात को अपने हाथों से राहत सामग्री बांटी। यहां कुल 123 पीड़ित परिवारों को मांझा कला के सहारा बाग में अस्थाई आवासों में ठहराया गया है।

शेष पीड़ित परिवारों को क्षेत्रीय विधायक शोभा सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत सामग्री बांटी। इस दौरान संजीव सिंह, डॉ. अमित सिंह चौहान, इंद्रभान सिंह, अखंड प्रताप सिंह, एसपी श्रीवास्तव, इंजीनियर रणबीर सिंह मौजूद रहे। 

पूराबाजार प्रतिनिधि के अनुसार, सीएम ने पूरा बिहार निवासी सावित्री, शोभाराम, राम बुझारत, राजाराम, वापी परिसंघ राम निवासी भागवत को अपने हाथ से राहत सामग्री दी। यहां कुल 216 पीड़ितों को अधिकारियों से राहत सामग्री वितरित कराई। 

राहत सामग्री पाने वाले बाढ़ पीड़ित परिवारों में पूरा देहाती के 89, पिपरी संग्राम के 48, पूरा डीहा बस्ती तेरा पूरे चेतन माझा के 37 और सलीमपुर माझा के 29 परिवार शामिल रहे। इस अवसर पर अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, गोसाईगंज के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी आदि मौजूद रहे।

राहत किट में ये रहे सामान
बाढ़ पीड़ितों को बांटी गई राहत सामग्री किट में 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, 5 किलो दाल, 2 किलो चना, 10 किलो आलू, 1 लीटर रिफाइंड तेल, आधा किलो नमक, 250 ग्राम हल्दी, मिर्च व धनिया, 5 लीटर केरोसिन ऑयल, 10 पैकेट बिस्कुट, एक पैकेट माचिस व मोमबत्ती शामिल है।

You May Also Like

English News