चीन ने नेपाल की 150 हेक्टेयर जमीन हड़पी, भेद पिटने पर कहा- यह सच नहीं

नई दिल्‍ली: चीन बहुत लंबे समय से दुनिया के माहौल को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। चीन का भारत सहित लगभग हर पड़ोसी देश के साथ विवाद है। अब चीन विश्व नेता अमेरिका को धमकी दे रहा है। इस तरह से ड्रैगन की धमकी देने से माहौल गर्म हो गया है जबकि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का माहौल बन रहा है। बुधवार को चीन ने कसम खाई कि अगर अमेरिका ताइवान को हथियार बेचने की अपनी योजना के साथ आगे बढ़ता है, तो उसे “उचित और आवश्यक” प्रतिक्रिया दी जाएगी।

600 मिलियन मिलिटरी ड्रोनों को बेचा-

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि ताइवान को डी 600 मिलियन सैन्य ड्रोन की बिक्री “चीन के आंतरिक मामलों में सकल हस्तक्षेप और चीन की संप्रभुता और सुरक्षा हितों के लिए एक गंभीर उपेक्षा है।” वांग ने संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को ताइवान के साथ सभी हथियारों के सौदे को रद्द करना चाहिए ताकि चीन-अमेरिकी संबंधों और ताइवान को स्थिरता और क्षति से बचाया जा सके।

चीन कर रहा है ताइवान पर दावा-

विशेष रूप से, चीन ताइवान पर दावा करता है। वांग ने कहा कि उभरती स्थिति के अनुरूप उचित और आवश्यक जवाब दिए जाएंगे। विशेष रूप से, अमेरिकी विदेश विभाग ने मंगलवार को कहा कि उसने ताइवान को हथियारों और अन्य उपकरणों से लैस चार आधुनिक श्रेणी के ड्रोन की बिक्री को मंजूरी दी है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com