Chocolate Day 2018: पार्टनर के साथ ऐसे बनाएं चॉकलेट डे को खास

फरवरी के दस्तक देते ही मार्केट में हर जगह गुलाब, टैडी बीयर और गिफ्टस दिखने शुरू हो जाते हैं, जो कि हमें अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने की याद दिलाते हैं। इन गिफ्टस के अलावा एक और छोटा सा गिफ्ट है और वह है चॉकलेट। चॉकलेट को यूनिवर्सल सिम्‍बल ऑफ लव कहा जाता है। वैसे तो चॉकलेट के नाम पर साल भर में तीन सेलिब्रेशनस किये जाते हैं। एक है 7 जुलाई को मनाने वाला वर्ल्ड चॉकलेट डे, दूसरा है 13 सितंबर को मनाए जाने वाला इंटरनेश्नल चॉकलेट डे और इन दोनों से भी पहले आता है 9 फरवरी को चॉकलेट डे।Chocolate Day 2018: पार्टनर के साथ ऐसे बनाएं चॉकलेट डे को खास

तो इस वैलेंटाइन वीक में चॉकलेट डे के मौके पर पार्टनर के लिए कुछ खास करना है, तो काम आएंगे ये टिप्स…

चॉकलेट ब्रेकफास्ट

भई अब चॉकलेट डे है तो दिन की शुरुआत तो इस से बनती ही है। वैसे भी कहा जाता है अगर मीठे के साथ आप अपना दिन शुरू करेंगे तो पूरा दिन अच्छा होगा। तो आप चाहें तो ब्रेकफास्ट में एक डिश चॉकलेट की एड कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने पार्टनर के लिए चॉकलेट पैनकेक बना सकते हैं और उसे खास तरीके से सजा सकते हैं। अगर आपका पार्टनर को यह नहीं पसंद तो आप कम से कम चॉकलेट मिल्क तो पी ही सकते हैं।

चॉकलेट स्पा

अब आती है दिन की बारी। दिन में आप पार्टनर के साथ चॉकलेट बाथ या चॉकलेट स्पा जरूर लें। आपको बता दें कि चॉकलेट बहुत अच्छा एंटीऑक्सिडेंट भी है। इसमें मौजूद कैफीन त्वचा को टाइट रखने में मदद करता है। शरीर में से इसकी भीनी-भीनी खुशबू आपका दिन बनाने का काम करेगी। स्पा के बाद जब शरीर से थकान दूर होगी तो रोमांस का मजा ही अलग है। इसलिए वक्त निकालकर अपने पार्टनर के साथ बढ़िया से स्पा में जाकर चॉकलेट स्पा लें और टाइम नहीं भी है तो उनके लिए तो बुकिंग करा ही दें।

रात को खेलें चॉकलेट गेम

मानते हैं चॉकलेट-चॉकलेट ज्यादा हो गया, लेकिन साल के सबसे रोमांटिक हफ्ते में इसे सेलिब्रेट करना तो बनता है बॉस।  तो अपने पार्टनर के साथ अच्छे से चॉकलेट डे मनाएं। दिन के अंत में कोई चॉकलेट गेम अपनी समझ से तैयार करें। आप पार्टनर के लिए एक ट्रेजर हंट प्लान करें। इस गेम को मजेदार बनाने के लिए हर पड़ाव पर मजेदार क्लू दें, और उसे चॉकलेट रैपर में पैक करना ना भूलें। यह आप दोनों को एक दूसरे को करीब लाने का बढ़िया तरीका है। साथ ही यह आपकी रात को रोमांटिक बनाएगा।

माना कि इसके लिए आपको दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे, लेकिन यकिन मानिए गेम के दौरान आपको वाकई बहुत मजा आने वाला है। सबसे खास बात यह है कि इस खेल में आप अपने बच्चों को या यार-दोस्तों को भी शामिल कर सकते हैं। 

You May Also Like

English News