CIA ने ओसामा बिन लादेन से जुड़ीं हजारों फाइलें किया जारी, देखता था ऐसी-ऐसी फिल्में

सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) ने आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े हजारों कागजात जारी किए हैं जिसमें आतंकी ओसामा बिन लादेन से जुड़े भी कई कागजात शामिल हैं। कागजात जारी करने के बाद सीआईए के डायरेक्टर माइक पोमइयो ने कहा कि ये कागजात अमेरिकी लोगों को आतंकी संगठन के कामकाज के तरीके और आगे उनके कैसे-कैसे प्लान थे उनके बारे में जानकारी देंगे।CIA ने ओसामा बिन लादेन से जुड़ीं हजारों फाइलें किया जारी, देखता था ऐसी-ऐसी फिल्मेंभारतीय शूटर हिना के बाद पूजा घाटकर ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक

खबरों के  मुताबिक कागजातों में लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की फोटोज भी हैं। ये फोटो उसके जवान होने के बाद की हैं। इसके साथ ही कागजातों से पता लगा कि अल कायदा के ईरान से कैसे संबंध थे और इराकी विद्रोह में उसका कितना हाथ था।

सुरक्षा एजंसी ने जानकारी दी है कि बहुत सारा सामान ऐसा भी है जिसे देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जारी नहीं किया जा सकता था।

कॉमेडी और डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी मिलीं

ऐसा नहीं है कि लादेन के पास से मिला सारा सामान ही खतरनाक था। उसके कमरे से कॉमेडी फिल्म की कुछ सीडीज भी मिलीं। इसमें Chicken Little और The Three Musketeers जैसी फिल्म शामिल थीं। इसके साथ ही नेशनल ज्योग्राफिक के कुछ कार्यक्रम की सीडीज भी थीं। इसमें Kung Fu Killers, Inside the Green Berets World’s Worst Venom भी थीं।

लादेन से जुड़ा सामान चौथी बार लोगों के सामने रखा गया है। इससे पहले उससे जुड़ा सामान मई 2015 में दिखाया गया था। लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान में मार गिराया गया था।

You May Also Like

English News