CJI दीपक मिश्रा आज से करेंगे सीबीआई जज लोया केस की सुनवाई….

सीबीआई जज बृजगोपाल हरकिशन लोया की रहस्यमय मौत से जुड़ी स्वतंत्र जाँच के लिए कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला और महाराष्ट्र के पत्रकार बीएस लोन के द्वारा दायर याचिका की सुनवाई सोमवार को सीजेआई दीपक मिश्रा करेंगे. हरकिशन लोया की जिस समय मौत हुई थी उस दौरान वो सोहराबुद्दीन केस की सुनवाई कर रहे थे.CJI दीपक मिश्रा आज से करेंगे सीबीआई जज लोया केस की सुनवाई....

आपको बता दें कि, इससे पहले जस्टिस अरुण मिश्रा, इस याचिका पर सुनवाई करने वाले थे. लेकिन सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पे अपडेट जानकरी के अनुसार अब इस मामलें की सुनवाई सीजेआई दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच करेगी , जिसमें जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल है.

बता दें कि जज लोया की मौत साल 2014 में कार्डिएक अरेस्ट से हुई थी. उस दौरान वह राजनीतिक रूप से संवेदनशील सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे.सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की 12 जनवरी को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जज लोया की मौत का मामला उठा था. यह मुद्दा जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच के सामने रखा गया जिसके बाद जस्टिस मिश्रा ने इसे एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया. 

You May Also Like

English News