CM की कुर्सी संभालते ही जयराम ने कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा…

मुख्यमंत्री बनने के बाद सचिवालय पहुंचे जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लाखों कर्मचारियों व पेंशनरों को बड़ा तोहफा दे दिया। उन्होंने जुलाई से लंबित 3 प्रतिशत डीए देने की घोषणा कर दी। यह डीए जनवरी के वेतन में मिलाकर फरवरी से दिया जाएगा। वहीं एरियर का पैसा जीपीएफ में जाएगा।CM की कुर्सी संभालते ही जयराम ने कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा...
मुख्यमंत्री जयराम ने यह तोहफा सचिवालय के विभिन्न संगठनों द्वारा आयोजित संयुक्त स्वागत कार्यक्रम के दौरान दिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कर्मचारियों को दिए इस तोहफे के बाद राज्य के कोष पर 180 करोड़ रुपए का भार पड़ेगा।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बुधवार का दिन उनके जीवन का सबसे अहम दिन था क्योंकि जब वह सीएम पद की शपथ ले रहे थे तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां खुद मौजूद थे।

सीएम जयराम ने कहा कि सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने में कर्मचारी अहम होते हें। उन्होंने कहा कि कर्मचारी ईमानदारी और मेहनत से काम करें तो सरकार का पूरा सहयोग उन्हें मिलेगा।

ठाकुर ने कहा कि बचपन से ही उन्होंने संघर्ष देखा और किया है और आज संघर्ष के बल पर ही यहां पहुंचे हैं। यहां की कभी कल्पना भी नहीं की थी।

ईमानदारी और मेहनत से काम करें कर्मचारी

उन्होंने कहा कि हमेशा काम मेहनत और लगन के साथ करना चाहिए। यह नहीं सोचना चाहिए कि काम छोटा मिला या बड़ा मिला। कहा कि प्रदेश के कर्मचारी भी इसी भावना के साथ सरकार का साथ देते हुए काम करें और प्रदेश को आगे बढ़ाएं।

ठाकुर ने इस दौरान स्वागत समारोह के लिए सचिवालय के कर्मचारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वर्षों से चल रही यह परंपरा अच्छी है और यह जारी रहनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इससे कामकाज को प्रोत्साहन मिलता है और आपसी सहयोग बढ़ता है। इसमें और जो भी प्रयास करने की जरूरत होगी वह की जाएगी। हालांकि चुटकी जरूर ली कि पहले सरकार की स्थिति देने की है भी या नहीं यह देखना होगा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के अलावा मंत्री अनिल शर्मा, महेंद्र सिंह, सुरेश भारद्वाज, वीरेंद्र कंवर, गोविंद ठाकुर, डॉ. रामलाल मारकंडा भी मौजूद थे।

राजकीय सीएंडवी अध्यापक संघ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से राज्य के सभी कर्मचारियों को 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का स्वागत किया है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष चमन लाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसा हुआ है कि मुख्यमंत्री ने कार्यालय में पदार्पण करते ही सबसे पहले प्रदेश के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि इससे साफ  झलकता है मुख्यमंत्री कर्मचारियों के हितैषी हैं। 

You May Also Like

English News