CM नीतीश कुमार ने प्रदेश में स्वास्थ सेवाओं को लेकर उठाया ये बड़ा कदम…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश में स्वास्थ सेवाओं को लेकर एक बड़ा कदम उठा रहे है. इस हेतु शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगमकुआं में सम्राट अशोक ट्रॉपिकल डिजीज रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया. यहाँ एक समारोह में नीतीश कुमार ने कहा कि ” राज्य में चिकित्सा व्यवस्था एवं संस्थानों को और अधिक बेहतर किया जाएगा. राज्य के लोगो को इलाज के लिए मजबूरी में बाहर नही जाना पड़ेगा. राज्य के लोग अपनी इच्छा से कोई कही भी इलाज करा सकते है.CM नीतीश कुमार ने प्रदेश में स्वास्थ सेवाओं को लेकर उठाया ये बड़ा कदम...

मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि गांधी मैदान से पीएमसीएच के लिए एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा. मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में इसी साल से पढ़ाई शुरू की जाएगी. राज्य में स्वास्थ्य सेवा लगातार बेहतर किये जाने के प्रयास जारी है. वर्ष 2006 में औसतन 39 मरीज हर महीने पीएचसी आते थे जो अब तकरीबन 10 हजार के पार है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वच्छ्ता अभियान से होने वाले लाभ के बारे भी बात कही. उन्होंने कहा राज्य सरकार ने सभी घरो में शौचालय एवं स्वच्छ जल पहुचाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है. साथ ही राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. सभी मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग कॉलेज खुल रहे है. हर जिले में परा मेडिकल संस्थान खुलेगा.

You May Also Like

English News