CM योगी आदित्यनाथ की जाति की राजनीति करने वालों को चुनौती, कहा जनता मोहतज नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में आज शानदार फार्म में थे। उन्होंने जाति के आधार पर राजनीति करने वाले दलों को जमकर खरी खोटी भी सुनाई।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद-विधायकों और से कहा कि मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण अभियान चल रहा है इन मतदाता इस अभियान को अत्यंत गंभीरता से लें बड़ी संख्या में मतदाता सूचियों से ऐसे नाम गायब  हैं,जो भारतीय जनता पार्टी को वोट करते हैं। उन नामों को सूचियों में शामिल कराएं सूची में ऐसे नाम जिनकी मौत हो गई है जो त्रुटि पूर्ण ढंग से डाले गए हैं उन्हें डिलीट कराएं । कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस अभियान को गंभीरता से संचालित करना होगा।  इस अवसर पर इस मुख्य रूप से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल, राज्य सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी व जयप्रकाश निषाद, सांसद जगदंबिका पाल, हरीश द्विवेदी शरद त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश तथा प्रदेश में जाति किसी राजनीतिक दल के बाप की बपौती नहीं है किसी भी पीडि़त की कोई जाति नहीं होती है। उत्तर प्रदेश सरकार ने लाभार्थी योजनाओं का लाभ किसी भी लाभार्थी को उसकी जाति पूछकर नहीं उपलब्ध कराया बल्कि उसकी पात्रता पूछकर लाभार्थी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराया गया यह प्रक्रिया अब भी जारी है।

गोरखनाथ मंदिर के तिलक हाल में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संतकबीर नगर के मगहर दौरे के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के गो रक्षा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ गोरखनाथ मंदिर में बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा केंद्र और राज्य सरकार की लाभार्थी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले यह सुनिश्चित कराया जा रहा है।

ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत पहली बार उत्तर प्रदेश की सरकार और जनप्रतिनिधि गांव गांव जा रहे हैं। अब तो यहां जाति की राजनीति करने वाले राजनीतिक दल जनता को बरगला नहीं पाएंगे। उन्होंने जाति के आधार पर लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया तमाम पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं से वर्षों वंचित रखा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीडि़त की कोई जाति नहीं होती यदि आप उसे सरकारी योजनाओं का लाभ जात पात से ऊपर उठकर प्रदान करेंगे तो यकीनन चुनाव के दौर में वह आपके साथ खड़े होंगे। मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से कहा ग्राम स्वराज अभियान के दौरान आप गांव गांव गए होंगे आपने अनुभव किया होगा जिन्हें लाभ मिला वह खुली चौपाल में बताने में संकोच नहीं करते ऐसे समय में प्रसन्नता की अनुभूति होती है यह प्रसन्नता वह लाभार्थी भी महसूस करता है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि मगहर की 28 जून की पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में कर्ज माफी प्रधानमंत्री आवास योजना सौभाग्य योजना उज्ज्वला योजना समेत अन्य 16 लाभार्थी कार्यक्रमों से लाभार्थियों को रैली स्थल पर लेकर आएं लाभार्थियों से संपर्क और आत्मीयता बनाए रखें ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद-विधायकों और से कहा कि मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण अभियान चल रहा है इन मतदाता इस अभियान को अत्यंत गंभीरता से लें बड़ी संख्या में मतदाता सूचियों से ऐसे नाम गायब

हैं,जो भारतीय जनता पार्टी को वोट करते हैं। उन नामों को सूचियों में शामिल कराएं सूची में ऐसे नाम जिनकी मौत हो गई है जो त्रुटि पूर्ण ढंग से डाले गए हैं उन्हें डिलीट कराएं । कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस अभियान को गंभीरता से संचालित करना होगा।

इस अवसर पर इस मुख्य रूप से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल, राज्य सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी व जयप्रकाश निषाद, सांसद जगदंबिका पाल, हरीश द्विवेदी शरद त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। 

 
 

You May Also Like

English News